उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 6, 2020, 9:44 AM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: PFI के चार संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार, चोरी-छिपे जा रहे थे हाथरस

यूपी के मथुरा में पुलिस ने खुफिया इनपुट के आधार पर चेकिंग अभियान चलाकर चार लोगों को अरेस्ट किया. ये चारों प्रतिबंधित संगठन PFI के सदस्य बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी हाथरस जा रहे थे.

मथुरा पुलिस ने गिरफ्तार किए PFI के चार सदस्य
मथुरा पुलिस ने गिरफ्तार किए PFI के चार सदस्य

मथुरा: जनपद के मांट थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर सोमवार की देर रात टोल प्लाजा के पास चार संदिग्ध लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों के पास से एक पुस्तक, लैपटॉप और कुछ मोबाइल भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी कथित पत्रकार बनकर चोरी-छिपे हाथरस जा रहे थे. चारों लोग पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. पकड़े गए व्यक्तियों में एक केरल का निवासी है.

जानकारी के अनुसार, सोमवार की देर रात खुफिया एजेंसी द्वारा मिले इनपुट को लेकर यमुना एक्सप्रेस-वे पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान मांट टोल प्लाजा के पास एक गाड़ी में चार संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए व्यक्तियों के पास से मोबाइल और लैपटॉप के साथ एक पुस्तक भी मिली है. जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. बता दें कि PFI एक प्रतिबंधित संगठन है. पुलिस और खुफिया विभाग की टीम पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है.

सोमवार की देर रात टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पूछताछ की जा रही है. हाथरस की घटना को लेकर इनका कोई ताल्लुक है या नहीं, इस बात की भी जांच की जा रही है. पकड़े गए लोगों में लाइक पहलवान निवासी रामपुर, अतीकुर्रहमान, मोहम्मद मसूद अहमद और कप्पन केरल निवासी शामिल हैं.
-डॉ. गौरव ग्रोवर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details