उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: मुख्यमंत्री राहत कोष में फर्जीवाड़ा, 3 पर FIR

यूपी के मथुरा में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. तीनों ने फर्जी तरह से यह दिखाने का प्रयास किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री राहत कोष में लाखों रुपये जरूरतमंदों के लिए दान किए हैं. जांच में पाया गया कि दान के लिए जो चेक भेजा गया वह फर्जी है.

By

Published : Jun 6, 2020, 6:42 AM IST

fraud in chief minister relief fund in mathura
मथुरा में मुख्यमंत्री राहत कोष में फर्जीवाड़ा

मथुरा: जनपद मे मुख्यमंत्री राहत कोष में बिना पैसा दिए सुर्खियां बटोरने वाले लोगों पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है. प्रशासन ने इस मामले में जांच कराकर तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

बता दें कि जिले में कुछ लोगों ने फर्जी तरकी से यह दिखाने का प्रयास किया गया कि उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री राहत कोष में लाखों रुपये जरूरतमंदों के लिए दान किए हैं. प्रशासन द्वारा जांच की गई तो पता चला है कि जो लोग लाखों रुपये देने का दावा कर रहे हैं, उनके अकाउंट में पैसे ही नहीं है. कुछ लोगों के अकाउंट ही बंद हो चुके हैं.

सीओ सिटी आलोक दुबे ने बताया कि फर्जी चेक के मामले में एसडीएम की एक आख्या प्राप्त हुई है. आख्या में यह अवगत कराया गया है कि तीन व्यक्ति हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में चेक के माध्यम से धनराशि देने की बात कही थी. जांच में पाया गया है कि कोई भी धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में नहीं दी गई है. इसी के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज के लिए तहरीर उनकी ओर से प्राप्त हुई है.

तीनों व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है. मामले की जांच की गई तो पता चला कि जो चेक की फोटो स्टेट भेजी गई थी, वह फर्जी थी. मुख्यमंत्री राहत कोष में कोई धनराशि जमा नहीं हुई. पुलिस द्वारा तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details