उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा : ऊर्जा मंत्री ने गोवर्धन के विकास कार्यों का किया निरीक्षण

By

Published : Oct 13, 2020, 11:14 AM IST

मथुरा पहुंचे यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा की. परिक्रमा के बाद उन्होंने निर्माणाधीन सरकारी गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया. नवनिर्मित बस स्टैंड और मल्टी लेवल पार्किंग का निरीक्षण कर उन्होंने इस कार्य को जल्द से जल्द संपन्न कराने का निर्देश दिया.

श्रीकांत शर्मा ने की गिरिराज जी की परिक्रमा
श्रीकांत शर्मा ने की गिरिराज जी की परिक्रमा.

मथुरा:यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सोमवार को गोवर्धन पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले निर्माणाधीन सरकारी गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया, इसके बाद नवनिर्मित बस स्टैंड और मल्टी लेवल पार्किंग का निरीक्षण कर अधिकारियों को जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण कार्य करते हुए समय अवधि के भीतर कार्य संपन्न करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय लोक दल द्वारा की गई महापंचायत के बारे में कहा कि लोकतंत्र में जो पार्टियां विपक्ष में रहती हैं वह अलग-अलग मुद्दों को लेकर अपना विरोध प्रकट करती रहती हैं. यह लोकतंत्र है सबको अपना अधिकार है.

दरअसल, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सोमवार को गोवर्धन पहुंचे थे. यहां उन्होंने विकास कार्यों का निरीक्षण करने के उपरांत गिरिराज महाराज का दर्शन किया. उसके बाद सप्तकोशी परिक्रमा भ्रमण पर निकले. उनके साथ तमाम भाजपा कार्यकर्ता थे. इस दौरान बीच में अन्योर से पूर्व गिरिराज जी की तरहटी में वन विभाग द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. जिसके बाद जतीपुरा मुखारविंद मंदिर पर पूजा अर्चना करने के बाद गोवर्धन स्थित वन विभाग के कार्यालय पहुंचे. जहां गिरिराज जी पर्वत के ऊपर चल रहे वन विभाग के विकास कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने पानी की पाइप लाइन आदि का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके बाद राधा कुंड परिक्रमा के दौरान राधा रानी के दर्शन किए और उज्जवल ब्रिज द्वारा चलाए जा रहे विश्रामगृह स्थलों का जायजा लिया. इसके बाद ऊर्जा मंत्री नारद कुंड पहुंचे और निर्माणाधीन कुंड के घाटों का निरीक्षण किया. वहां से गोवर्धन मुकुट मुखारविंद मंदिर पहुंचे और गिरिराज जी का दर्शन कर आशीर्वाद लिया.

पत्रकारों से वार्ता में उर्जा मंत्री ने बताया कि सप्त कोसी परिक्रमा मार्ग में प्रदेश सरकार द्वारा अधूरे पड़े सभी विकास कार्यों को पूर्ण कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जल्द ही गोवर्धन आने वाले समय में बेहतरीन सुविधाओं से युक्त अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्थल के रूप में नजर आएगा. गोवर्धन मथुरा मार्ग को लेकर मंत्री जी बोले कि कोर्ट में मामला विचाराधीन है. कोर्ट से हरी झंडी मिलते ही मार्ग का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details