उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 24, 2020, 5:48 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक विवाहिता का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है. मृतका के परिजनों का कहना है कि उसके ससुरालीजन लगातार उससे पैसे की मांग कर रहे थे, जब उसने पैसे लाने से मना कर दिया तो सबने मिलकर उसकी हत्या कर दी.

महिला की मौत.
महिला की मौत.

मथुरा: जिले के मगोर्रा थाना क्षेत्र में बचगांव में 24 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लगने से मौत हो गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका राखी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. मृतका के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है.

परिजनों के अनुसार राखी की शादी के बाद से ही उसके ससुरालीजन दहेज की खातिर उसका उत्पीड़न कर रहे थे. राखी के पति और अन्य परिजनों ने मिलकर राखी की गला दबाकर हत्या कर दी और घटना को आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया. वहीं राखी के ससुरालीजनों का कहना था कि घरेलू कलह के चलते राखी ने अपने कमरे में पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जिस समय राखी ने आत्महत्या की, उस समय घर पर कोई मौजूद नहीं था. सब लोग घर के बाहर थे. जब घटना की जानकारी लगी तो आनन-फानन में राखी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों द्वारा राखी को मृत घोषित कर दिया गया.

परिजनों की मानें तो ससुरालीजन लगातार राखी से मायके से पैसे मंगवाते थे और जब राखी ने मायके से पैसे लेना बंद कर दिया तो उसके बाद और अत्याचार शुरू हो गए. वहीं जब परिजनों को पता चला कि राखी के एक भाई की सरकारी नौकरी लग गई है तो उसके बाद वह राखी पर अपने भाई से पैसे मांगने का दबाव बना रहे थे. जब राखी ने पैसे लेने से साफ इंकार कर दिया तो इसी से क्षुब्ध होकर राखी के पति रवि और उसके परिजनों ने मिलकर गला घोटकर राखी की हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details