उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाही ईदगाह में मौजूद मंदिर के साक्ष्यों को सुरक्षित करने की मांग

यूपी के मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. कार्यकर्ताओं ने कृष्ण जन्मभूमि की जमीन पर स्थापित शाही ईदगाह के अंदर मौजूद मंदिर के साक्ष्यों को सुरक्षित करने की मांग की.

By

Published : Apr 3, 2021, 5:57 PM IST

अखिल भारत हिंदू महासभा.
अखिल भारत हिंदू महासभा.

मथुराःजिले में अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रैली निकालकर प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि की जमीन पर स्थापित शाही ईदगाह के अंदर कुछ मंदिर के साक्ष्य मौजूद हैं, जिसे नष्ट किया जा सकता है. इसिलए प्रशासन शाही ईदगाह पर नजर बनाए रखे और साक्ष्यों को सुरक्षित करे.

अखिल भारत हिंदू महासभा.
शाही ईदगाह पर सुरक्षा कड़ी करे प्रशासन
बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा का श्रीकृष्ण जन्मभूमि की जमीन पर स्थापित शाही ईदगाह को अवैध बताते हुए उसे हटाने की मांग को लेकर न्यायालय में वाद दायर किया है. यह मामला माननीय न्यायालय सीनियर डिवीजन सिविल जज में वाद संख्या 174/2021 विचाराधीन है. शाही ईदगाह के अंदर मंदिर के अखिल भारत हिंदू महासभा ने साक्ष्य बताते हुए ईदगाह के अंदर मौजूद साक्ष्यों को विपक्षियों द्वारा नष्ट न किया जा सके, इसके लिए मथुरा प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर साक्ष्यों की सुरक्षा की मांग की है. अखिल भारत हिंदू महासभा ने कहा कि विपक्षियों के विरुद्ध निषेधाज्ञा लागू की जाए, जिससे साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ न की जा सके, तथा मंदिर के सभी साक्ष्य सुरक्षित रह सकें.

ये भी पढ़ें-आज श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 2 पिटीशन पर नहीं हुई सुनवाई

प्रशासनिक अधिकारी ईदगाह पर रखें नजर
अखिल भारत हिंदू महासभा की मथुरा जिला अध्यक्ष छाया गौतम ने बताया कि 26 फरवरी को हमारी फाइल न्यायालय द्वारा स्वीकार की गई है. उन्होंने कहा कि कि शाही ईदगाह के अंदर मंदिर के जितने भी साक्ष्य मौजूद हैं, उनको विपक्षियों द्वारा नष्ट न किया जाए. हम चाहते हैं कि प्रशासनिक अधिकारी इस पर नजर बनाए रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details