उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कहा- मथुरा की शाही ईदगाह की जगह अब जंतर-मंतर पर करेंगे जलाभिषेक...पढ़िए पूरी खबर

अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की परपोती राज्यश्री चौधरी ने कहा है कि मथुरा की शाही ईदगाह की जगह अब छह दिसंबर को जंतर-मंतर पर लड्डू गोपाल का जलाभिषेक किया जाएगा.

By

Published : Dec 5, 2021, 10:14 PM IST

मथुरा में सुरक्षा बढ़ने पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह की जगह जंतर मंतर पर जलाभिषेक का निर्णय लिया.
मथुरा में सुरक्षा बढ़ने पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह की जगह जंतर मंतर पर जलाभिषेक का निर्णय लिया.

मथुराःअखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की परपोती राज्यश्री चौधरी ने एलान किया था कि छह दिसंबर को श्री कृष्ण के वास्तविक जन्मस्थान शाही ईदगाह पर बाल गोपाल का जलाभिषेक किया जाएगा. इसके मद्देनजर मथुरा में सुरक्षा बढ़ा दी गई. ऐसे में अब उन्होंने फिर एक वीडियो जारी किया है. इसमें वह कह रहीं है कि अब मथुरा की जगह छह दिसंबर को जंतर-मंतर पर लड्डू गोपाल का जलाभिषेक किया जाएगा. साथ ही वह यह भी कह रही हैं कि लड्डू गोपाल की छवि क्रोधित और दुखी होगी.

गौरतलब है कि उन्होंने छह दिसंबर को शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का कई नदियों के जल से अभिषेक का ऐलान कुछ दिनों पहले किया था. कहा था कि संगठन के पदाधिकारी पांच दिसंबर को मथुरा पहुंच जाएंगे. कई जिलों से भी कार्यकर्ता जलाभिषेक में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे. इसके बाद ही प्रशासन सक्रिय हो गया था. हालांकि इसके बाद वह एक वीडियो जारी कर शाही ईदगाह के कार्यक्रम को निरस्त कर चुकीं हैं.

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने जंतर मंतर पर जलाभिषेक का निर्णय लिया.

मथुरा प्रशासन की ओर से जिले में धारा 144 लागू कर दी गई. चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई. कृष्ण जन्मभूमि, शाही ईदगाह समेत कई जगह पुलिस, अर्धसैनिक बल तैनात कर दिए गए. फिर अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि शाही ईदगाह का जलाभिषेक कार्यक्रम अब जंतर मंतर पर होगा.



ये भी पढ़ेंः सीएम योगी बोले- अब तक भाई-बहन और बुआ-बबुआ की जोड़ी कर क्या रही थी...पढे़ं पूरी खबर

उन्होंने कहा कि जंतर मंतर पर हम दोपहर 12 बजे क्रोधित और बहुत दुखी बाल गोपाल का जलाभिषेक करेंगे. जिन पर रोक नहीं है वे इस कार्यक्रम में भाग लेने आ रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details