उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गुम मोबाइल पाकर खिले लोगों के चेहरे

By

Published : Apr 3, 2021, 8:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में पुलिस ने लोगों के गुम हुए मोबाइल बरामद कर उन्हें वापस कर दिया. मोबाइल मिलने से लोगों के चेहरे खिल उठे.

Mainpuri police
मैनपुरी पुलिस ने वापस किए लोगों के खोए हुए मोबाइल.

मैनपुरी:जिले के कई इलाकों में मोबाइल चोरी की या गिरने की घटनाएं हुई थीं, जिसकी शिकायतें लगातार एसपी को मिल रही थीं. पुलिस अधीक्षक ने ऐसी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एडिशनल एसपी के नेतृत्व में साइबर सेल की टीम को लगाया. टीम ने शनिवार को 54 मोबाइल फोन बरामद किए. जिन लोगों के मोबाइल फोन बरामद हुए थे, उनके चेहरे खिल उठे.

8 लाख से अधिक की कीमत के मोबाइल बरामद

स्वाट, सर्विलांस और साइबर सेल ने 54 गुमशुदा मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जिनकी कीमत 8.25 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने शनिवार को अपने कार्यालय में लोगों को उनके खोए हुए मोबाइल वापस किए. मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे खिल उठे.

कई इलाकों में हुई थी मोबाइल चोरी की घटनाएं

जिले के कई इलाकों में मोबाइल चोरी या गिरने की घटना हुईं. लोग इसकी शिकायत या तो करते नहीं या फिर पुलिस इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेती है. महंगा मोबाइल रखने वाले कुछ लोग अपनी फरियाद लेकर एसपी अविनाश पांडे के पास पहुंचे. शिकायत को गंभीरता से लेकर मोबाइल बरामद करने के लिए उन्होंने साइबर सेल की टीम को लगाया.

एसपी ऑफिस पहुंचे लोग

टीम ने चंद दिनों में ही 54 मोबाइल बरामद किए. मोबाइल मिलने पर पुलिस ने सभी पीड़ितों को सूचना दी थी. इसके चलते शनिवार को पुलिस कार्यालय पर 20 से अधिक लोग अपने गुम हुए मोबाइल को लेने के लिए पहुंचे थे. वहीं, शेष 34 लोगों को पुलिस द्वारा सूचित कर दिया गया है. वे अपने दस्तावेज दिखाकर गुमशुदा हुए मोबाइल पुलिस से प्राप्त कर सकते हैं.

पढ़ें:फर्जी मोबाइल सिम के साथ दो गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 2019 से लेकर अब तक गुमशुदा हुए मोबाइल की लोग शिकायत लेकर आ रहे थे. इसके चलते ऐसे 54 मोबाइलों की बरामदगी की गई है. हालांकि, इस दौरान यह भी देखा गया कि कुछ ऐसे भी लोग थे, जो अत्याधिक गरीब थे. इनके पास मोबाइलों की बरामदगी हुई है. उन्होंने बताया कि कोई व्यक्ति अचानक परेशानी की बात कहकर हमें सस्ते दामों में देकर चला गया है.

लालचवश न खरीदें पुराने मोबाइल

एसपी ने कड़े शब्दों में यह भी कहा कि जांच की जा रही है. जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कोई भी लालचवश मोबाइल जैसी वस्तु न खरीदे, नहीं तो उनको भी विधिक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details