उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा: लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंदों की मदद के लिये DM ने बनायी 11 समितियां

By

Published : Apr 13, 2020, 9:41 PM IST

लॉकडाउन के समय जरूरतमंद लोगों की समस्याओं को त्वरित निपटाने के लिए जिलाधिकारी ने जनपद स्तर पर 11 प्रकार की समितियां गठित की हैं. इन समितियों को विभागीय कार्य के अंतर्गत अलग-अलग कार्य सौंपे गए हैं.

डीएम ने जनपद स्तर पर 11 प्रकार की समितियां गठित की.
डीएम ने जनपद स्तर पर 11 प्रकार की समितियां गठित की.

महोबा:कोरोना (कोविड-19) महामारी से प्रभावी रूप से निपटने के दृष्टिगत जरूरतमंद लोगों को विभिन्न प्रकार की आवश्यक सेवाएं प्रदान की जा रही हैं. किसी समस्या के निवारण में विलंब को ध्यान में रखते हुए डीएम ने जनपद स्तर पर 11 प्रकार की समितियां गठित की हैं. गठित समितियों के कार्यो की समीक्षा करने तथा उनको आवश्यक दिशा-निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में दिए गए.

सभी अपने दायित्वों को ईमानदारी से निभाएं- डीएम

जिलाधिकारी ने सभी समितियों के अध्यक्षों और सदस्यों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनको जो भी दायित्व दिए गए हैं, वह बखूबी अपने-अपने दायित्वों को ईमानदारी से निभाएं. ताकि लोगों को परेशानी न हो. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सभी समितियों के अध्यक्षगण अपने सदस्यों के साथ बैठक कर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें. उन्होंने सीडीओ हीरा सिंह को निर्देशित किया कि वह सभी कार्मिकों के वेतन सम्बन्धी कार्य पूर्ण कराएं. साथ ही क्वारंटीन एवं आइसोलेशन में रखे गए लोगों को चिकित्सा व्यवस्था तथा कोरोना से बचाव के लिए चिकित्सालयों में जरूरी सामान आदि क्रय कराएं.

कालाबाजारी करने वालों पर करें कार्रवाई- डीएम

जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आरएस वर्मा को यह निर्देश दिया कि आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने में जमाखोरी एवं कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल विधिक कार्रवाई कराएं. वहीं एडीएम न्यायिक पूनम निगम को निर्देशित किया कि सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल, स्वच्छता एवं सैनेटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करायें. उन्होंने पशुपालन समिति के अध्यक्ष सीवीओ डॉ. राकेश कुमार को यह निर्देश दिया कि गोशालाओं में संरक्षित पशुओं के लिए चारा, भूसा एवं पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details