उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा: बारिश से खराब फसलों को हाथों में लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में सैकड़ों किसानों ने फसल खराब होने की वजह से प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी से मिलकर फसल के मुआवजे की मांग की. इसके बाद उपजिलाधिकारी ने किसानों से मिलकर उन्हें मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.

By

Published : Sep 21, 2019, 11:10 PM IST

किसानों का प्रदर्शन

महोबा:बुंदेलखंड के महोबा जिले में बारिश की वजह से फसलें खराब होने के बाद से किसान एक बार फिर तबाही की कगार पर पहुंच गए हैं. वहीं अपनी बर्बाद फसलों को लेकर किसान अब मुआवजे की मांग करते हुए सरकारी सिस्टम के चक्कर लगाने लगे हैं. शनिवार को सैकड़ों किसानों ने खराब फसल को हाथ में लेकर तहसील परिसर में प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी से मुआवजा दिलाने की मांग की.

किसानों ने मुआवजे के लिए किया प्रदर्शन.

जिले के सैकड़ों किसान शनिवार को अपनी खराब फसलों को हाथ में लेकर सदर तहसील पहुंचे. यहां उन्होंने प्रदर्शन किया, लेकिन कोई भी अधिकारी उनसे नहीं मिला. इसके बाद वह शहर कोतवाली जा पहुंचे और वहां उपजिलाधिकारी से मुलाकात कर खराब फसलों का बीमा दिलाने की मांग की. दरअसल, महोबा जिले में इस बार खराब मौसम और बेमौसम बारिश से किसानों की उड़द, मूंग और तिली की फसल खराब हो गई है. अब किसान अपनी खराब फसल का बीमा दिलाने के लिए अधिकारियों के पास पहुंचे हैं.

इसे भी पढ़ें-एटा: घर में रखे पटाखों में आग लगने से विस्फोट, 6 की मौत

किसानों का कहना है कि हम लोगों से बीमा कम्पनी फसल बीमा की किस्त तो लेती है, लेकिन फसल नुकसान का बीमा नहीं देती. हम लोगों की बारिश से फसल खराब हो चुकी है, इसलिए हम लोग मुआवजे की मांग को लेकर तहसील आए हैं. वहीं उपजिलाधिकारी देवेंद्र सिंह ने किसानों से मुलाकात के बाद बताया कि बारिश की वजह से फसल बर्बाद होने के बाद किसान आज आए थे, जो बीमा मुआवजा की मांग कर रहे थे. किसानों को शांत करा दिया गया और उनका मुआवजा दिलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details