उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा: निरीक्षण करने पहुंचे डीएम व एसपी, पुलिसकर्मियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

महोबा में डीएम व एसपी ने कोरोनावायरस के चलते विभिन्न स्थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. साथ ही शहर के बैंक, एटीएम, ग्राहक सेवा केंद्र एवं कांशीराम कॉलोनी में राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण किया.

By

Published : Apr 9, 2020, 12:28 PM IST

निरीक्षण करने पहुंचे डीएम व एसपी
निरीक्षण करने पहुंचे डीएम व एसपी

महोबा: कोरोना महामारी (कोविड-19) के दृष्टिगत जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी व एसपी मणिलाल पाटीदार ने शहर के बैंक, एटीएम, ग्राहक सेवा केंद्र एवं कांशीराम कॉलोनी में राशन वितरण केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने बैंक में बड़ी संख्या में भीड़ पाए जाने पर, समस्त बैंक कर्मियों को निर्देशित किया. कहा कि बैंक में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखा जाए. साथ ही बैंक में आने वाले लोगों को बाहर हाथ धुलवाकर ही प्रवेश देने के निर्देश दिए.

उन्होंने बैंक में आने वाले लोगों से अपील करते हुए कहा कि बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही बैंक, एटीएम व ग्राहक सेवा केंद्रों पर पैसा निकालने के लिए जाएं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के मद्देनजर किसी भी जगह पर भीड़ एकत्रित न करें. यह हम सबके लिए हितकारी है.

उन्होंने कहा कि यदि हमें कोरोना से जीतना है तो सामाजिक दूरी का पालन करना ही होगा. साथ ही कहा कि सभी लोग हर 30 मिनट पर अच्छी तरह से हाथ धोएं तथा मुंह ढकने के लिए मास्क, अंगौछा, दुपट्टा आदि का इस्तेमाल करें. कहा कि पूजा अर्चना के कार्य को घर में ही सम्पन्न करें.

निरीक्षण के दौरान एसपी ने आल्हा चौक, ऊदल चौक एवं सुभाष चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अनावश्यक रूप से बिना किसी ठोस कारण के कोई भी बाहर घूमता हुआ पाया जाए, तो तत्काल उसका वाहन सीज कर दिया जाए. साथ ही महामारी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दंडात्मक कार्रवाई पूर्ण की जाए. कहा कि व्यापारी गण आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी व कालाबाजारी करने से बचें नहीं तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

डीएम व एसपी ने कांशीराम कॉलोनी में निरीक्षण के दौरान जरूरतमंद एवं गरीब लोगों को निःशुल्क राशन किट वितरित किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details