उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा में कोरोना का कहर जारी, 9 नए पॉजिटिव मिले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसी क्रम में महोबा जिले में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 138 पहुंच गई है.

By

Published : Jul 20, 2020, 12:47 PM IST

mahoba 9 corona case found
महोबा में कोरोना के 9 नए केस.

महोबा:जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ दिन-प्रतिदन लगातार बढ़ रहा है. मेडिकल कॉलेज झांसी से आई रिपोर्ट में जनपद में कोरोना के 9 नए केस पाए गए हैं. जनपद में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 138 पहुंच गई है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन में हड़कंप की स्थिति है. वहीं जिले में जैतपुर ब्लॉक सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं.

कोरोना के 9 नए केस
आज फिर मेडिकल कॉलेज झांसी से जनपदवासियों सहित जिला प्रशासन के लिए राहत भरी खबर नहीं आई. जिले के जैतपुर ब्लाक में पांच और महोबा में चार सहित 9 कोरोना संक्रमित पाए गए. संक्रमितों की संख्या में इजाफा होकर अब संख्या 138 हो गई है. इसमें से जैतपुर ब्लॉक 40 संक्रमित मरीजों के साथ जनपद में पहले स्थान पर है. महोबा मुख्यालय 38 संक्रमितों के साथ दूसरे स्थान में है. कबरई ब्लॉक 29 संक्रमितों के साथ तीसरे स्थान पर है. चरखारी ब्लॉक 19 संक्रमितों के साथ चौथे स्थान पर है. वही पनवाड़ी ब्लॉक 12 संक्रमितों के साथ जिले में पांचवें स्थान पर है.

संक्रमितों को बांदा कोविड19 अस्पताल में किया गया भर्ती
अब तक जिले में तीन संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है. बीते एक हफ्ते से जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. सीएमओ डॉ. सुमन की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, महोबा मुख्यालय के खोया मंडी मलकपुरा निवासी 54 वर्षीय पौढ़, नयापुरा नेकाना निवासी 20 वर्षीय युवक, हमीरपुर चुंगी निवासी 18 वर्षीय युवक, सत्तीपुरा मुहाल निवासी 32 वर्षीय युवक, जैतपुर विकासखण्ड के रगोलिया गांव निवासी 54 वर्षीय पौढ़ महिला, सीएससी जैतपुर निवासी 26 वर्षीय युवक, कुलपहाड़ के नेता जी वार्ड निवासी 23 वर्षीय महिला, 42 वर्षीय युवक और वार्ड 10 निवासी 49 वर्षीय डॉक्टर शामिल हैं. सभी संक्रमित मरीजों को मंडलीय कोविड 19 सेंटर बांदा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. साथ ही सभी संक्रमितों के परिजनों और संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details