उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

करोड़ों रुपये की अष्टधातु की मूर्ति बरामद, दो गिरफ्तार

महाराजगंज पुलिस ने बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति नेपाल ले जा रहे दो लोगों गिरफ्तार किया है. भगवान बुद्ध की यह मूर्ति करोड़ों रुपये की बताई जा रही है. मूर्ति बरामद करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रुपये का इनाम दिया है.

By

Published : Mar 25, 2021, 6:03 PM IST

अष्टधातु की मूर्ति
अष्टधातु की मूर्ति

महाराजगंज: पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी जब कुछ लोग एक बेशकीमती अष्टधातु की भगवान बुद्ध की मूर्ति नेपाल ले जा कर बेचने के फिराक में थे. पुलिस ने शिकारपुर के पास से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से लगभग 6.50 किलो की अष्टधातु की मूर्ति बरामद हुई है, जिसकी कीमत करोड़ों की रुपये बताई जा रही है. अष्टधातु की मूर्ति बरामद करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रुपये का इनाम भी दिया है.

पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के चोर हैं. जो सदर कोतवाली क्षेत्र के शिकारपुर के पास भगवान बुद्ध की बेसकीमती अष्टधातु की मूर्ति को झोले में रखकर उसको बेचने की बातें कर रहे थे. इसकी सूचना मुखबीर ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया. तलाशी लेने पर इनके पास से अष्टधातु की भगवान बुद्ध की मूर्ति बरामद हुई. पुलिस दोनों अभियुक्त के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि "इन शातिर चोरों के अपराधिक इतिहास खंगाले जा रहे हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details