उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंजः तस्करों की गोलीबारी में वन क्षेत्राधिकारी घायल

तमाम संसाधनो से लैस क्राइम कंट्रोल का दावा महराजगंज में हवा हवाई रह गया. रात भर कंट्रोल रूम का फोन घनघनाता रहा और बेखौफ अपराधी घटना को अंजाम देकर जिले की सीमा से बाहर हो गये.

By

Published : Aug 20, 2019, 11:56 PM IST

वन तस्करों ने गोलीबारी करते हुए लकड़ी लेकर हुए फरार

महराजगंजः वन माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह किसी पर जानलेवा हमला करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. कोतवाली थाना क्षेत्र में लक्ष्मीपुर रेंज से अवैध साखू की लकड़ी चोरी कर भाग रहे पिकअप सवारों ने वन विभाग की गाड़ी में ठोकर मार फायर करते हुए फरार हो गए.

वन तस्करों ने गोलीबारी करते हुए लकड़ी लेकर हुए फरार.

सूचना होने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची पुलिस-
मुखबिर से सूचना मिली थी कि लक्ष्मीपुर रेंज में तस्कर साखू की लकड़ी काटकर अवैध रूप से पिकअप पर लादकर कहीं ले जाना चाहते हैं. इस सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी डीएस तिवारी ने चेहरी में पिकप को पकड़ना चाहते थे. इस बीच वे पुलिस कंट्रोल रूम को भी खबर देकर मौके पर पहुंच गए. लेकिन तस्कर इनकी गाड़ी को ठोकर मार कर फायर करते हुए फरार हो गए. तब तक पुलिस नहीं पहुंच पाई थी.

वन क्षेत्राधिकारी ने पुलिस पर लगाया आरोप-
इस पूरे प्रकरण में वन क्षेत्राधिकारी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर पुलिस समय से पहुंच गई होती तो उन आरोपियों को अवैध लकड़ी के साथ गिरफ्तार किया जा चुका होता और इस तरह की घटना नहीं होती. अच्छी गाड़ी और पुलिस के सहयोग के बिना हम काम नहीं कर पाएंगे.

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं-
पुलिस विभाग की लापरवाही का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी प्रतापगढ़ में सीओ जियाउल हक की हत्या और बुलंदशहर मे एसएचओ की भीड़ द्वारा हत्या का मामला आ चुका है. यहां भी यही हुआ सूचना के बाद भी जिम्मेदार सोते रहे और बेखौफ अपराधी अपनी मंसूबो पर कामयाब हो फरार हो गये.

इसे भी पढ़ेंः- महराजगंज: 3 करोड़ की हेरोइन समेत एक ड्रग तस्कर गिरफ्तार

इस मामले में थाना कोतवाली में गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है. गाड़ी मालिक का पता चल गया है. पुलिस गम्भीरता के साथ मामले के पड़ताल में लगी हुई है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
-आशुतोष शुक्ल, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details