उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आंदोलन में शहीद किसानों को यूथ कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को यूथ कांग्रेस ने कार्यालय पर आंदोलन में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी. पदाधिकारियों ने दीये जलाकर किसानों की शहादत को याद किया.

By

Published : Jan 8, 2021, 9:29 PM IST

किसानों की शहादत को याद किया गया.
किसानों की शहादत को याद किया गया.

लखनऊ: कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन के दौरान शहीद होने वाले किसानों की शहादत को यूथ कांग्रेस ने नमन किया. युवा कांग्रेस ने 'किसान नहीं तो देश नहीं' कार्यक्रम के तहत शुक्रवार शाम 6 बजे 6 मिनट के लिए युवा कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर दीया जलाकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पदाधिकारियों ने किसानों की शहादत को नमन किया.

केंद्र सरकार को अन्नदाता की परवाह नहीं
युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आस्था तिवारी ने कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है और जब सरकार किसान की ही परवाह नहीं कर रही है तो सरकार को गरीब और नौजवान से क्या मतलब है. भीषण कोहरे और प्रचंड ठंड में किसान हौसले के साथ आंदोलन कर तीनों कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार के कान में जू तक नहीं रेंग रही है.

आलम यह है कि एक-एक कर किसान की जान जा रही है. सरकार को किसी की भी परवाह नहीं है. उन्होंने कहा कि आंदोलन में शहीद हुए किसानों की शहादत को नमन करते हैं. साथ ही सरकार को याद दिलाते हैं कि जनता सब देख रही है. यूपी के आगामी चुनावों में इस बात का बदला जरूर लिया जाएगा.

इन पदाधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि
यूथ कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शिवम त्रिपाठी, प्रदेश सचिव आलोक सिंह, प्रदेश प्रवक्ता आस्था तिवारी, वर्चस्व पांडेय के साथ कांग्रेस के नेता अवनीश शुक्ला, अंकित तिवारी, सैयद इमरान, जुबैर शेख, आलोक सिंह आदि उपस्थित रहे. इन लोगों ने दीप जलाकर शहीद किसानों का स्मरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details