उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड और माधव फाउंडेशन ने किया दान

लखनऊ में फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने सीएसआर पार्टनर मुकुल माधव फाउंडेशन के साथ मिलकर 25 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और 16 वेंटिलेटर दान किए हैं.

By

Published : May 15, 2021, 9:56 PM IST

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: जिले के ग्रामीण हिस्सों में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और वेंटिलेटर की गंभीर कमी को देखते हुए फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने सीएसआर पार्टनर मुकुल माधव फाउंडेशन के साथ मिलकर 25 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और 16 वेंटिलेटर दान किेए हैं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की प्रेरणा से विभिन्न अस्पतालों के सहायतार्थ 15 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और 12 वेंटिलेटर के सापेक्ष लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, एसजीपीजीआई, आरएमएल आयुर्विज्ञान संस्थान, राज्य कैंसर संस्थान, लोकबंधु अस्पताल के लिए 12 वेंटिलेटर शनिवार को राजभवन में उपलब्ध कराए गए हैं. जिन्हें शीघ्र ही संबंधित संस्थान को उपलब्ध करा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:थाई स्पा के रूम में तय होता एक्स्ट्रा सर्विस "हैप्पी एंडिंग" का रेट

ये मेडिकल सामान राजभवन को कराया जाएगा उपलब्ध

माधव फाउंडेशन के प्रतिनिधि ने बताया कि प्रत्येक संस्थान को किट के रूप में मास्क-250, दस्ताने-250, पीपीई सूट-100, थर्मोस्कैनर-2, ऑक्सीमीटर-2, पेरासिटामोल-300 स्ट्रिप्स और 25 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर आदि सामग्री शीघ्र ही राजभवन को उपलब्ध करा दी जाएगी.

जरूरतमंदों की सेवा के लिए बढ़ाया हाथ

मुकुल माधव फाउंडेशन ने बताया कि उन्होंने सिद्धार्थ नगर और गोरखपुर जिलों से प्राप्त आवश्यकता को भी पूरा किया है. वहां पर प्रत्येक जिले में 5 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और 2 अशोक लीलैंड निर्मित वेंटिलेटर (ऑटोमेटेड रेस्पिरेटरी असिस्ट डिवाइस) के साथ उपलब्ध करा दिया गया है. यह सब कार्य स्वयंसेवकों, भागीदारों और अन्य शुभचिंतकों की मदद से ही संभव हो सका है. जिन्होंने जमीनी कार्य को लागू करने और जरूरतमंदों की सहायता के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details