उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जब अधिकारियों ने नहीं सुनी बात तो ग्रामीणों ने खुद उठाया सैनिटाइजेशन का बीड़ा

राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र से अधिकारियों की लापरवाही की तस्वीर सामने आईं हैं. यहां लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी मौन बने हुए हैं. वहीं, अब सैनिटाइजेशन का बीड़ा खुद ग्रामीणों व समाजसेवियों ने उठाया है.

By

Published : Apr 26, 2021, 1:36 AM IST

जब अधिकारियों ने नही सुनी बात तो ग्रामीणों ने खुद उठाया सैनिटाइजेशन का बीड़ा
जब अधिकारियों ने नही सुनी बात तो ग्रामीणों ने खुद उठाया सैनिटाइजेशन का बीड़ा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश समेत देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. वहीं, मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अस्पतालों में बेड ही नहीं, मरीजों के लिए ऑक्सीजन की भी किल्लत है. इसे दूर करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है और अधिकारियों को भी निर्देश दिए जा रहे हैं. वहीं, राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र मोहनलालगंज व निगोहा से अधिकारियों की लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रहीं हैं.

जब अधिकारियों ने नही सुनी बात तो ग्रामीणों ने खुद उठाया सैनिटाइजेशन का बीड़ा
यह भी पढ़ें :पीएम केयर्स फंड से देशभर में लगेंगे 551 ऑक्सीजन प्लांट

अधिकारियों द्वारा सैनिटाइजेशन का दिया जाता है सिर्फ आश्वासन

दरअसल, राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र मोहनलालगंज और निगोहा में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले एक हफ्ते में निगोहा कस्बे व गांव में एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवां दी. वहीं, हर रोज कोरोना से ग्रस्त मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

ग्रामीणों व स्थानीय लोगों के बार-बार निवेदन पर भी अधिकारियों द्वारा सैनिटाइजेशन का सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है. ऐसे में ग्रामीणों व समाजसेवियों ने रविवार को खुद ही पैसे इकट्ठा कर सैनिटाइजेशन करने का बीड़ा उठा लिया. यह सैनिटाइजेशन पूरे निगोहा कस्बे व गांव में किया जा रहा है.

स्थानीय निवासी अभय दीक्षित ने बताया कि लगातार उनके क्षेत्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. साथ ही कई लोग काल के गाल में भी समा गए. लेकिन अधिकारियों से बार-बार निवेदन करने पर भी उन्होंने क्षेत्र में सैनिटाइजेशन नहीं करवाया. इसीलिए विवश होकर लोगों को खुद सैनिटाइजेशन करवाना पड़ रहा है. वहीं, आगे भी यह प्रक्रिया चलती रहेगी जिससे संक्रमण को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details