उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मौसम ने बदला मिजाज, लखनऊ सहित पूरे सूबे में बने बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ सहित सूबे के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. शनिवार से ही मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. वहीं, रविवार को भी राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे.

By

Published : May 22, 2022, 11:49 AM IST

मौसम ने बदला मिजाज
मौसम ने बदला मिजाज

लखनऊ:मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ सहित सूबे के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. शनिवार से ही मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. वहीं, रविवार को भी राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे. साथ ही कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार बने हुए हैं. वहीं, अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई है.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ ही कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. 23 मई तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से लेकर 4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की जाएगी.

सूबे में बने बारिश के आसार

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details