उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर वॉकथान का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के पहले राजधानी लखनऊ में शनिवार को वॉकथान का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जागरूकता का संदेश दिया गया.

By

Published : Mar 7, 2021, 11:03 AM IST

कई महिलाओं ने किया प्रतिभाग.
कई महिलाओं ने किया प्रतिभाग.

लखनऊ:अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के पहले शनिवार को राजधानी केलोहिया पार्क में एक वॉकथान का आयोजन किया गया. इस वॉकथान को डीसीपी रुचिता चौधरी ने फ्लैग ऑफ किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महापौर सयुंक्ता भाटिया मौजूद रहीं. कई उच्चपदस्थ महिला अधिकारी व जानी मानी हस्तियों ने प्रतिभाग किया.

हर क्षेत्र में महिलाओं का परचम
डीसीपी रुचिता चौधरी ने कहा कि महिलाओं की अंदरूनी प्रतिभा को बाहर लाना है और यह महिलाओं से साझा किया जाना चाहिए. मुख्य अतिथि सयुंक्ता भाटिया ने कहा कि हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रही हैं. महिलाओं को जहां भी अवसर मिला है, उन्होंने उस क्षेत्र में अपना परचम लहराया है. कार्यक्रम का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जागरूकता का संदेश देना है.

इस मौके पर कार्यक्रम की मुख्य आयोजनकर्ता अपर्णा मिश्रा रहीं. उन्होंने कहा कि समाज की मानसिकता को बदलना चाहिए और सबसे पहले महिलाओं को खुद बदलना चाहिए. उन्होंने अपने जीवन में महज तीन बातों को ही महत्व दिया है- ड्रीम, डेयर यानी पैशन. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सपने देखो और उनको पूरा करने की हिम्मत रखो, वो भी पूरे जुनून के साथ.

इस आयोजन में इनोवेशन्स, इनर व्हील क्लब और अलायंस क्ल्ब्स इंटर्नेशनल एनजीओ पार्टनर्स थे. अलायंस क्ल्ब्स इंटर्नेशनल, डिस्ट्रिक्ट 137 की वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर-2 ( इलेक्ट), प्रियंका दीक्षित भी उपस्थित रहीं. कार्यक्रम के अंत में एक म्यूजिकल प्रोग्राम भी हुआ. सभी प्रतिभागियों ने जुम्बा की धुन पर नृत्य किया. यह कार्यक्रम मिशन शक्ति के सहयोग से अच्छी तरह से संपन्न हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details