उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत सीट हुई बैकवर्ड तो ग्रामीणों ने SDO पंचायत को सौंपा ज्ञापन

पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण सूची जारी होने के बाद संभावित प्रत्याशी जनसंपर्क में जुट गए हैं तो वहीं कहीं पर ग्रामीणों में भारी असंतोष देखने को मिल रहा है. ग्राम पंचायत गोधना में सीट निर्धारित होने के बाद सैकड़ों ग्रामीणों ने खंड विकास कार्यालय पहुंचकर एडीओ पंचायत को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि बैकवर्ड हुई सीट को सामान्य महिला सीट में बहाल करें.

By

Published : Mar 9, 2021, 11:23 AM IST

ग्रामीणों ने SDO पंचायत को सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने SDO पंचायत को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ: लखनऊ के बीकेटी ग्राम पंचायतों में आरक्षण सूची सार्वजनिक होने पर संभावित प्रत्याशी जनसंपर्क में जुट गए हैं और जनता को लुभाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. वहीं, ग्राम पंचायत गोधना में सीट निर्धारित होने के बाद ग्रामीणों में भारी असंतोष देखने को मिल रहा है. इसी सिलसिले में मंगलवार को सैकड़ों ग्रामीणों ने खंड विकास कार्यालय पहुंचकर एडीओ पंचायत अभिलाष कश्यप को ज्ञापन सौंपा.



ग्रामीणों ने, सामान्य महिला सीट बहाल करो- बहाल करो जैसे नारे लगाकर अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश की. ग्रामीणों ने बताया कि इस ग्राम पंचायत में सामान्य महिला वर्ग के लिए कभी भी सीट आरक्षित नहीं की गई है. योगी आदित्यनाथ की सरकार लगातार मिशन शक्ति अभियान चला रही है, हमें यकीन है कि मुख्यमंत्री जी हमारी बात सुनेंगे और अधिकारियों को निर्देशित करेंगे कि ग्राम पंचायत गोधना में सामान्य महिला वर्ग के लिए सीट निर्धारित की जाए. जिससे हर जाति संप्रदाय की महिला चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र रहेगी.


ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत की बहुत सी महिलाओं ने चुनाव लड़ने का मन बनाया है और बैकवर्ड महिला वर्ग के लिए सीट निर्धारित होने पर महिलाओं में भारी मायूसी देखने को मिल रही है. इससे पहले भी ग्रामीणों ने सामूहिक हस्ताक्षर कर जिला पंचायत राज अधिकारी को संबोधित पत्र खंड विकास कार्यालय को दिया है. लल्ला, बुद्दालाल, श्रीपाल, शांति, प्रेमदेवी, लोकई, रहीस, छोटेलाल धानुक, सभाजीत सिंह, गोविंद सिंह, कन्हैया बख्श सिंह, इंद्रपाल सिंह, अमित सिंह, विजय सिंह, तुलसीराम, कमरुद्दीन, रामचंद्र, विशेश्वर मौर्या, शुभम सिंह, राजकिशोर, विशाल सिंह, रणजीत सिंह, हनुमान यादव, सुरेश यादव, शंकरदयाल, चंदन सिंह, राजेंद्र सिंह, अवधभान सिंह, प्रमोद, रामनरेश यादव, ब्रजेश सिंह, महेश, लक्ष्मीकांत, खुद्दर, दीपू, सुदर्शन यादव, चंद्रमौल, बाबूलाल, धर्मेंद्र सिंह, अंकित यादव, मंजीत यादव, अनूप सिंह, रामकिशोर, अशोक सिंह, गंगाराम ने आपत्ति पत्र एडीओ पंचायत को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details