उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

काकोरी में दबिश देने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला

लखनऊ में काकोरी हबीबपुर में नहर विभाग के सिंचाई पर्यवेक्षक सुरेंद्र कुमार ने नहर से मिट्टी निकालने और जमीन पर कब्जा कर पक्का निर्माण कराने को लेकर पुलिस से 5 लोगों के खिलाफ शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया था.

By

Published : Apr 14, 2021, 12:58 PM IST

पुलिस पर आरोपियों ने किया हमला
पुलिस पर आरोपियों ने किया हमला

लखनऊ: काकोरी हबीबपुर में नहर विभाग के सिंचाई पर्यवेक्षक सुरेंद्र कुमार ने कैनाल से मिट्टी निकालने और सरकारी जमीन पर कब्जा कर पक्का निर्माण कराने को लेकर 5 लोगों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को थाने पर बुलाया था, लेकिन आरोपी थाने पर नहीं पहुंचे. जिसके बाद बीती देर रात एसआई संजय भारती पुलिस टीम के साथ आरोपियों को बुलाने हबीबपुर गांव गए थे, इस दौरान आरोपियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. इस हमले में कई सिपाही चोटिल हो गए.

यह भी पढ़ें:पूर्व सीएम अखिलेश यादव कोरोना संक्रमित, घर पर चल रहा इलाज

तीन आरोपी गिरफ्तार, दो फरार
जिले के रहने वाले जवाहर, वीरू, संदीप, बबलू और सुजीत के खिलाफ सिंचाई पर्यवेक्षक सुरेंद्र कुमार ने पुलिस में जमीन पर कब्जा करने और नहर से मिट्टी निकालने को लेकर शिकायत की थी. जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि वो अपनी जमीन पर निर्माण कार्य करा रहे थे. उन लोगों ने नहर से कुछ मिट्टी खोद कर मकान के सामने डाली थी. लेकिन कब्जा करने की बात गलत है. इस संबंध में इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर ने बताया कि नहर विभाग के सींच पर्यवेक्षक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं दो आरोपी पुलिस की पकड़ से अभी बाहर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details