उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटीएम बाबा गैंग का शातिर अभियुक्त गिरफ्तार, इस घटना को दिया था अंजाम

राजधानी में बीते 3 अप्रैल को एटीएम को गैस कटर से काटकर उसमें रखे 39 लाख से ज्यादा रुपये लूटने की घटना हुई थी. बीते 26 अप्रैल को लूटने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया था.

By

Published : May 8, 2023, 9:30 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ :राजधानी की सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने एटीएम बाबा गैंग के एक शातिर सदस्य विजय पांडे उर्फ सर्वेश को दो लाख रुपए सहित गिरफ्तार किया है, विजय पांडे ने ही एटीएम बाबा गैंग के सदस्य को सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र अपने फ्लैट में रखकर घटना को अंजाम दिया था.

राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर रोड मेन हाईवे पर 3 अप्रैल की देर रात कार से आए बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काटकर उसमें रखा करीब 39 लाख रुपया लूट लिया था. पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से उन लुटेरों की तलाश कर रही थी, तभी इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी क्राइम टीम को एक सुराग हाथ लगा. एटीएम को गैस कटर से काटकर लूट करने वाला गिरोह बिहार का है, जो एटीएम बाबा के नाम से जाना जाता है. टीम बराबर बिहार संपर्क बनाए रही, जिसमें पुलिस कार के नंबर के आधार पर गिरोह तक पहुंच गई और गिरोह के चार साथियों को दबोच लिया. पुलिस ने उनके पास से करीब 9 लाख रुपए बरामद किए थे, बाकी लोगों की तलाश में जुटी थी, बाकी अन्य लोगों की तलाश कर रही थी. पुलिस लूट के मास्टरमाइंड तक पहुंची.



पुलिस उपायुक्त दक्षिणी विनीत जायसवाल ने बताया कि 'विजय पांडे उर्फ सर्वेश पुत्र अर्जुन पांडे निवासी भरवलिया थाना मेहदावल जनपद संत कबीर नगर को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से पुलिस ने दो लाख रुपए बरामद किए हैं. सर्वेश 7 साल से एटीएम में जो लोडिंग अनलोडिंग का कार्य होता था उस कंपनी में काम करता था. सर्वेश को एटीएम की सारी जानकारी थी. एटीएम में कैश कैसे लोड होता है और किस वक्त एटीएम में कितना पैसा है यह भी सर्वेश को जानकारी होती थी. सर्वेश एटीएम बाबा गैंग उनके सदस्यों को सही समय पर सब जानकारियां देता था. सर्वेश ने सारे अपराधियों को अपने ही फ्लैट में रोका था. लोकल की पूरी जानकारी सर्वेश के माध्यम से बैंक के सभी लोगों को पता चल जाती थी. एसबीआई एटीएम में लगभग 39 लाख रुपए मौजूद होने की जानकारी सर्वेश ने ही गैंग को दी थी. रात को मौका पाकर सर्वेश ने एटीएम बाबा गैंग के सरगना सहित लोगों के साथ गैस कटर ले जाकर एटीएम को काटकर उसमें रखा सारा रुपया निकाल लिया और फरार हो गया. पुलिस गैंग के बाकी बचे मुख्य सरगना एटीएम बाबा व अन्य लोगों की तलाश में अभी भी छापेमारी कर रही है, बाकी सदस्य भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे.'

यह भी पढ़ें : लखनऊ में राजस्थानी फूड फेस्टिवल शुरू, जायकेदार व्यंजनों ने जीता लोगों का दिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details