उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नए साल पर वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़, 6 की मौत...पढ़िए देश-प्रदेश की खबरें

नए साल पर वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़...ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच फ्लोरोना ने बढ़ाई चिंता...रायबरेली में CM योगी ने कहा, 'सपा के लोग हैं पेशेवर गुंडे...ऐसी ही देश-प्रदेश की और बड़ी खबरें पढ़िए...

By

Published : Jan 1, 2022, 7:08 AM IST

टॉप टेन
टॉप टेन

नए साल पर वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़, 6 की मौत

जम्मू कश्मीर में नए वर्ष के दौरान वैष्णो देवी मंदिर में परिसर में भगदड़ (Stampede occurs at Mata Vaishno Devi Bhawan) मचने से अब तक 6 श्रद्धालुओं के मारे जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार कई सारे लोग घायल हुए हैं.मिली जानकारी के मुताबिक राहत एंव बचाव कार्य लगातार जारी है. खबर के मुताबिक अभी तक स्थानीय प्रशासन द्वारा 14 से 15 लोगों को अभी तक रेस्क्यु किया गया है.

ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच फ्लोरोना ने बढ़ाई चिंता, इजरायल में मिला पहला मरीज़

इजरायल में एक नई बीमारी का पहला मामला सामने आया है. जिसे फ्लोरोना कहा जा रहा है. ये covid​​​​-19 और इन्फ्लूएंजा का दोहरा संक्रमण है.

रायबरेली में CM योगी ने कहा, 'सपा के लोग हैं पेशेवर गुंडे, इनकी जींस में भ्रष्टाचार'
शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ भी शहर में पहुंचे. इस दौरान सीएम 833 करोड़ की लागत से बनी कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. सीएम को देखने के लिए हजारों की भीड़ मैदान में मौजूद दिखी.

एक जनवरी 2022 से होंगे कई बदलाव, जानिए हमारी जेब पर क्या होगा असर

एक जनवरी 2022 से कुछ ऐसे बदलाव होने जा रहे हैं जो आपकी जेब पर असर डालेंगे. आखिर क्या है ये बदलाव जानने के लिए क्लिक करें और पढ़ें पूरी ख़बर

वोटों के लिए ओसामा बिन लादेन को भी पिता और राष्ट्रपिता की संज्ञा दे सकते हैं अखिलेश: नंदगोपाल नंदी

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी कहा, 'इसीलिए मैं उनकी बात का कोई जवाब देना ठीक नहीं समझता. मैं यह जरूर कहना चाहता हूं कि इन्हीं लोगों ने मुस्लिम समाज को ठगने का काम किया. इस समाज ने भी नहीं सोचा कि उनके भी बच्चे समाज की मुख्यधारा से जुड़ें. मगर हमारी सरकार ने उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया'.

नसरुद्दीन शाह के बयान पर भड़के सांसद साक्षी महाराज, बोले हिंदुस्तान की ओर देखने पर गोलियों से छलनी कर देंगे छाती
उन्नाव में भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने नसरुद्दीन शाह के बयान पर तल्ख टिप्पणी की.उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान हमारा है, हिंदुस्तान की 1 इंच जमीन लेने वालों की छातियां गोली से छलनी कर दी जाएगी. पूर्व में तो तलवार के दम पर इस्लाम कबूल करवाया गया था.

Covid Vaccine Registration : 15-18 साल के बच्चों को मिलेगा टीका, बुजुर्गों को बूस्टर डोज, जानिए प्रोसेस

नव वर्ष 2022 का पहला दिन काफी अहम है. एक जनवरी से कोरोना टीके के लिए पंजीकरण (Covid Vaccine Registration) कराया जा सकेगा. बता दें कि केंद्र सरकार 15 साल से 18 साल के आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीनेशन का ऐलान कर चुकी है. इसके साथ ही 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों, हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज मिलेगा. तीन जनवरी से कोरोना टीके की डोज मिलनी शुरू हो जाएगा.

काशी की गंगा आरती में स्वागतम 2022 लिखकर नए वर्ष का किया गया स्वागत

धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में दशाश्वमेध घाट पर वाराणसी गंगा सेवा निधि की संध्याकालीन गंगा आरती में शुक्रवार को अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां गंगा आरती स्थल पर दीपकों से स्वागतम 2022 लिखा गया था.

यूपी सरकार ने स्कूली बसों का किराया किया निर्धारित, मानक से ज्यादा शुल्क नहीं ले सकेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूली बसों का किराया निर्धारित कर दिया है. इसके लिए परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं. यह आदेश कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों में शिक्षा संस्थानों के नाम से पंजीकृत बसों पर लागू होगा.

योगी सरकार ने इन IPS अफसरों को दिया नए साल का तोहफा...

योगी सरकार ने प्रदेश के कई आईपीएस अफसरों को नए साल का तोहफा दिया है. इन अफसरों की सरकार ने प्रोन्नति कर दी है. चलिए जानते हैं इनके बारे में.

ABOUT THE AUTHOR

...view details