उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धोनी ने छोड़ी कप्तानी, जडेजा को मिली CSK की कमान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

IPL 2022: धोनी ने छोड़ी कप्तानी, जडेजा को मिली CSK की कमान... विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ, दोबारा बनेंगे सीएम... कश्मीरी पंडित फिर SC पहुंचे, नरसंहार की दोबारा जांच कराने की अपील... पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 24, 2022, 6:58 PM IST

etv bharat
टॉप 10

  • IPL 2022: धोनी ने छोड़ी कप्तानी, जडेजा को मिली CSK की कमान

इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. धोनी की जगह अब ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सीएसके की कमान सौंपी गई है.

  • विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ, दोबारा बनेंगे सीएम

भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया है. आज शाम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

  • कश्मीरी पंडित फिर SC पहुंचे, नरसंहार की दोबारा जांच कराने की अपील

कश्मीरी पंडितों की संस्था 'रूट्स इन कश्मीर' ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है (Kashmiri pandits organisation moves sc). संस्था ने कश्मीरी पंडितों के नरसंहार मामले की जांच सीबीआई या एनआईए से कराने की अपील की है.

  • Birbhum Violence: कलकत्ता हाई कोर्ट में फैसला सुरक्षित

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा पर पीएम मोदी ने सख्त रूख दिखाया है. कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया है. बीरभूम के बोगतुई गांव में हुई हिंसा के मामले में हाईकोर्ट में गुरुवार को फिर से सुनवाई शुरू हुई. इसी बीच सीएम ममता बनर्जी ने बोगतुई गांव का दौरा किया, जहां आठ लोगों को कथित तौर पर जिंदा जलाकर मार दिया गया है.

  • Zomato की '10 मिनट में खाने की डिलीवरी' घोषणा पर बढ़ा विवाद

चेन्नई ट्रैफिक पुलिस (Chennai Traffic Police) ने 10 मिनट के भीतर भोजन वितरण की घोषणा के बाद डिलीवरी स्टाफ की सुरक्षा और यातायात उल्लंघन के संबंध में जोमैटो (Zomato food delivery company) प्रबंधन से परामर्श करने का निर्णय लिया है.

  • Up board exam : वाह रे अधिकारी, मृत शिक्षक की लगा दी बोर्ड परीक्षा की ड्यूटी

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड परीक्षा कराने के लिए मृत शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी है.

  • लखनऊ विश्वविद्यालय: नए सत्र में प्रवेश के लिए 2 अप्रैल से शुरू होगा आवेदन

लखनऊ विश्वविद्यालय ने आगामी शैक्षिक सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए तैयारी पूरी कर ली है. आवेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू होगी. आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in/ पर ऑनलाइन भर पाएंगे.

  • VVIP मूवमेंट के चलते लखनऊ में 25 मार्च को रहेगा रूट डायवर्जन, पुलिस ने जारी किया ये हेल्पलाइन नंबर

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च यानी कल राजधानी के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरी बार बतौर CM शपथ लेंगे. बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए शपथ ग्रहण समारोह के दौरान लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट नें रूट डायवर्जन किया है ताकि समारोह के दौरान छात्र-छात्राओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने छात्रों की सहूलियत के लिए ट्रैफिक कंट्रोल रूम के तीन नंबर भी मुहैया कराए हैं.

  • WWC 2022, Points Table: अंकतालिका में उथल-पुथल, भारत के सामने चुनौती

महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल की टिकट कटवा ली है. ऐसे में अब भारत को नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए हर हाल में अगला मुकाबला जीतना होगा. आइए जान लेते हैं प्वॉइंट टेबल का क्या हाल है.

  • भारत दौरे पर आ रहे चीन के विदेश मंत्री, एलओसी गतिरोध के बाद पहली यात्रा

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गलवान घाटी संघर्ष (Galwan valley clash) के बाद पहली बार चीन के विदेश मंत्री वांग यी भारत आ रहे हैं (chinese foreign minister Wang Yi india visit). शुक्रवार को उनकी विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और एनएसए अजीत डोभाल के साथ बैठक होगी. वरिष्ठ संवाददाता चंद्रकला चौधरी की रिपोर्ट.

ABOUT THE AUTHOR

...view details