उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा के दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष, मऊ हादसे में 5 की मौत, पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

आगरा के दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी...भारत छोड़ो आंदोलन में यूपी की भूमिका..... मऊ हादसे में 5 की मौत...पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 8, 2021, 10:12 AM IST

पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

भारत छोड़ो आंदोलन : गांधी जी के आह्वान पर यूपी में धधकी थी ज्वाला

8 अगस्त 1942 के अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन (Quit India Movement) ने देश में एक ऐसी आग लगा दी थी, जिससे ब्रिटिश हुकूमत कांप गई थी. इस आंदोलन की शुरुआत मुंबई से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने की थी.

यहां कण-कण में हैं शंकर, एक दो नहीं बल्कि स्थापित हैं लाखों लाख शिवलिंग

काशी शिव की नगरी कही जाती है और यहां स्वयंभू शिवलिंग और पौराणिक मान्यताओं के अनुसार स्थापित मंदिर मिल जाएंगे, मगर आज हम आपको जिस मठ मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, वह मंदिर न सिर्फ कण-कण में शिव के होने का एहसास कराता है बल्कि दक्षिण भारत और महाराष्ट्र से आने वाले भक्तों के लिए बहुत बड़ा तीर्थ स्थल है. तो आइए हम आपको बताते हैं बनारस के उस अद्भुत मठ मंदिर के बारे में जो 1400 साल पहले स्थापित हुआ और आज भी यहां पर हर रोज हजारों की संख्या में शिवलिंग की स्थापना होती है.

'मिशन 2022' : आज आगरा के दौरे पर रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी, कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी मिशन-2022 को लेकर जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, पार्टी की क्षेत्रीय टीम और क्षेत्रीय मोर्चा अध्यक्ष, विधायक और वरिष्ठ नेता, ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ मंथन करेंगे. इसमें आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा.

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य तेज करने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बाढ़ ग्रस्त इलाकों की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए.

मऊ में भीषण सड़क हादसा, पांच की मौत, दो घायल

मऊ में शनिवार की देर रात छत्तीसगढ़ से आ रहे एक परिवार की कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. हादसे में कार सवार सात लोगों में से पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं दो अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराया गया है.

मुरादाबाद: आर्थिक तंगी के चलते मां ने दो बेटों पर किया चाकू से हमला, एक की मौत दूसरा गंभीर

मुरादाबाद में आर्थिक तंगी के चलते एक मां ने अपने दो बेटों पर चाकू से हमला कर दिया और खुद भी आत्महत्या की कोशिश की. हमले में एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरे बेटे और मां की हालत गंभीर बनी हुई है.

बागपत : पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली, चोरी की 14 बाइकें बरामद

बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में बीती रात हुई मुठभेड़ में पुलिस ने तीन बदमशों को गिरफ्तार किया है. इस मुठभेड़ में एक बदमाश पैर में गोली लगने के कारण घायल भी हो गया. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रात में प्रेमिका को मिलने पहुंचा प्रेमी, ग्रामीणों ने बिजली के खंभे से बांधकर कर दी पिटाई, वीडियो वायरल

यूपी के कुशीनगर जिले में रात में प्रेमिका को मिलने पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने धर दबोचा और उसकी जमकर पिटाई कर दी. पिटाई के बाद प्रेमी को बिजली के खंभे से बांध दिया गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जम्मू-कश्मीर : आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद, दो घायल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस दल को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले में एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया और दो अन्य कर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पढ़ें पूरी खबर...

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा: घर वालों ने पतला होने के लिए करवाई प्रैक्टिस, बन गए चैंपियन

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पूरी दुनिया में भारत के नाम का डंका बजा दिया और सबसे दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इस खेल में पहली बार भारत को गोल्ड मेडल मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details