उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर ट्रॉफी पर भारत ने किया कब्जा...देश को चलाने के लिए बोलने से ज्यादा सोचने की जरूरत: राहुल गांधी...जौहर यूनिवर्सिटी पर बोले अखिलेश, कहा- बदले की भावना...राम मंदिर निर्माण को लेकर 21 जनवरी को होगी अहम बैठक.

By

Published : Jan 19, 2021, 3:59 PM IST

टॉप टेन न्यूज
टॉप टेन न्यूज

भारत ने गाबा पर रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा
भारत ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट खोकर 329 रन बनाकर ये मैच जीता. इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है.

देश को चलाने के लिए बोलने से ज्यादा सोचने की जरूरत: राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषि कानूनों पर 'खेती का खून तीन काले कानून' बुकलेट जारी की. इस दौरान अपनी प्रेस वार्ता में राहुल ने कहा कि पीएम अब 4-5 लोगों के हाथ में खेती का पूरा का पूरा ढांचा दे रहें हैं. इसलिए किसान बाहर खड़े हैं.

जौहर यूनिवर्सिटी पर बोले अखिलेश, कहा- बदले की भावना
लखनऊ में मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर जौहर यूनिवर्सिटी में विद्वेष की भावना से काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में दोबारा सपा सरकार आने पर यूनिवर्सिटी पहले से भी अच्छी हो जाएगी.

राम मंदिर निर्माण को लेकर 21 जनवरी को होगी अहम बैठक
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम मंदिर के नींव निर्माण को लेकर 21 और 22 जनवरी को बैठक होगी. इस बैठक में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव की डिजाइन पर अंतिम मुहर लग सकती है.

Cyber Crime : ATS कर रही 1500 संदिग्ध बैंक खातों की जांच
यूपी एटीएस की टीम के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय साइबर क्राइम गैंग के 14 लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब 1500 संदिग्ध बैंक खातों का पता चला है. यह बैंक खाते फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से खोले गए हैं. एटीएस की टीम के अब इन बैंक खातों की जांच कर रही है.

देवरिया बालिका गृहकांड मामले में CBI की पूछताछ जारी
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में सीबीआई की टीम करीब एक सप्ताह से डेरा डाले हुए हैं. सीबीआई की टीम देवरिया बालिका गृहकांड मामले की जांच कर रही है. इस संबंध में सीबीआई की ओर से लगातार पूछताछ का दौर जारी है.

भाजपा विधायक ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, दी चेतावनी
उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में मिलक शाहबाद विधानसभा क्षेत्र की महिला विधायक ने सरकार के खिलाफ धरना देने की बात कही है. अपने क्षेत्र में विकास कार्यों न होने को लेकर उन्होंने अधिकारियों पर आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने इस मामले में कार्रवाई न होने पर धरना देने की बात कही है.

मोहन भागवत को समर्पण निधि सौंपेंगे वृंदावन के साधु-संत
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास कर रहे हैं. मंगलवार को प्रवास के दूसरे दिन उन्होंने ब्रज प्रांत के कार्यकारिणी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. क्षेत्र के साधु-संत अयोध्या राम मंदिर के लिए इकट्ठी की गई समर्पण निधि उन्हें सौंपेंगे.

मार्च से शुरू होगी लखनऊ से आगरा विमान सेवा
यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही एयरलाइंस कंपनियों ने उड़ाने बढ़ाने शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में इंडिगो एयरलाइंस ने 28 मार्च से लखनऊ से आगरा के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है, जिससे लखनऊ से आगरा जाने वाले यात्रियों को फायदा पहुंचेगा.

एसएसपी ऑफिस में प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे को पहनाई जयमाला
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एसएसपी ऑफिस में एक प्रेमी जोड़े की शादी रचाई गई. दरअसल प्रेमिका अपने प्रेमी की बेवफाई की शिकायत लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंची थी, लेकिन बाद में एसएसपी के समझाने पर दोनों शादी के लिए तैयार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details