उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कोविड आपदा के लिए दी डेढ़ करोड़ की निधि

By

Published : May 5, 2021, 10:46 PM IST

विधायक निधि की इस धनराशि से कोरोना आपदा के लिए महानगर स्थित भाऊ राव देवरस 100 शैय्यायुक्त हॉस्पिटल निर्माण सहित अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाएगा.

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कोविड आपदा के लिए दी डेढ़ करोड़ की निधि
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कोविड आपदा के लिए दी डेढ़ करोड़ की निधि

लखनऊ : नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कोरोना आपदा को देखते हुए विधायक निधि से लगभग डेढ़ करोड़ की राशि ऑक्सीजन प्लांट व अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं के लिए दिया है. विधायक निधि की इस धनराशि से कोरोना आपदा के लिए महानगर स्थित भाऊ राव देवरस 100 शैय्यायुक्त हॉस्पिटल, लखनऊ में ऑक्सीजन संयंत्र प्रेशर स्विंग अडसर्पशन (पीसीए) व अन्य चिकित्सीय सुविधा व डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट गोमतीनगर को आरटीपीसीआर जांच मशीन आदि उपलब्ध कराने के लिए दिए जा रहे हैं.


इन अस्पताल में खरीदे जाएंगे मेडिकल उपकरण

मंत्री टंडन ने एक करोड़ 46 लाख 46 हजार रुपये की विधायक निधि को तत्काल अवमुक्त करने के लिए डीएम को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में ये भी कहा कि कोविड आपदा को देखते हुए शीघ्र-अतिशीघ्र धनराशि को अवमुक्त कराने की व्यवस्था की जाए.

यह भी पढ़ें :ऑक्सीजन रिफलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से तीन की मौैत, CM योगी ने व्यक्त की संवेदना

एक्स-रे मशीन, सी.आर. सिस्टम के लिए भी दिए जाएंगे पैसे

पत्र के अनुसार लखनऊ के मंत्री आशुतोष टंडन ने विधायक निधि से महानगर स्थित 100 शैय्यायुक्त भाऊराव देवरस हॉस्पिटल में कोविड मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने व अन्य चिकित्सीय सुविधा के लिए अनुदान की पेशकश की है. इसमें अस्पताल में आक्सीजन संयंत्र प्रेशर स्विंग अडसर्पशन (पीसीए) के निर्माण के लिए 91 लाख 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. वहीं, मेडिकल गैस पाइप लाइन निर्माण के लिए 19 लाख रुपये देने की संस्तुति की है. इसके अलावा अस्पताल में अन्य चिकित्सीय सुविधा जैसे एक्स-रे मशीन, सी.आर. सिस्टम सहित के लिए 17 लाख 35 हजार रुपये दिए जाएंगे.


राम मनोहर लोहिया अस्पताल के लिए यह व्यवस्था

वहीं, डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल सांइसेज, गोमती नगर, लखनऊ में कोविड लैब माइक्रोबायोलॉजी विभाग को आरटीपीसीआर जांच मशीन के लिए 18 लाख 61 हजार 178 जारी करने की पेशकश की है ताकि अधिक से अधिक नागरिकों की आरटीपीसीआर जांच हो सके. इस प्रकार मंत्री ने कुल एक करोड़ 46 लाख 46 हजार 178 की राशि कोविड मरीजों की सुविधा के लिए विधान मंडल क्षेत्र विकास निधि से जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details