उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर यूपी अल्पसंख्यक आयोग सदस्य ने जताई नाराजगी, कही ये बात

By

Published : May 6, 2022, 3:58 PM IST

उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह ने दिल्ली भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.

सरदार परविंदर सिंह.
सरदार परविंदर सिंह.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह ने दिल्ली भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी पर कड़ा रोष जताया है. इस सम्बंध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है.

सरदार परविंदर सिंह.

सरदार परविंदर सिंह ने कहा कि सविधान में प्रत्येक व्यक्ति को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है. किसी भी सरकार की गलत नीतियों की आलोचना करने के लिए व्यक्ति को संवैधानिक अधिकार प्राप्त है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में घटित घटना और दिल्ली सरकार के विरुद्ध बोले गए वक्तव्य लिए पंजाब पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी किया जाना सामान्य शिष्टाचार के विरुद्ध है.

इसे भी पढ़ें-अस्पताल में अव्यवस्था देख भड़के मंत्री ने जिलाधिकारी को दिए कार्रवाई के निर्देश

दिल्ली पुलिस को जानकारी के बगैर तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार किया जाना असंवैधानिक है. गिरफ्तारी के समय तेजिंदर बग्गा के वयोवृद्ध पिता से मारपीट की जानकारी आई है, यदि ऐसा है तो यह गलत है. उन्होंने कहा कि यह भी जानकारी में आया की गिरफ्तारी के समय उनको पगड़ी तक बांधने नहीं दी गई है. तेजिंदर बग्गा के गिरफ्तारी के समय की नग्न थे अर्थात खुले थे, यदि ऐसा है यह धार्मिक चिह्नों का अपमान का मामला है. भारत की न्यायपालिका एवं प्रधानमंत्री से प्रकरण का संज्ञान लेने का निवेदन करता हूं. उन्होंने कहा कि यह एक सिख व्यक्ति का अपमान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details