उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP vegetables Price : मौसम में बदलाव के चलते सब्जियों के दामों में कमी, जानिए आज का भाव

राजधानी में मंडी में सब्जियों की आवक से दामों में कमी देखने को मिल रही है. व्यापारियों के मुताबिक, मौसम में बदलाव के चलते सब्जियों के दाम थमने लगे हैं.

By

Published : Apr 28, 2023, 8:00 AM IST

Updated : Apr 28, 2023, 8:15 AM IST

a
a

लखनऊ :प्रदेश की मंडियों में सब्जियों की आवक से दामों में थोड़ी राहत देखने को मिली है. व्यापारियों के मुताबिक, लखनऊ में बीते दिनों के मुकाबले सब्जियों के दाम थम गए हैं. कुछ सब्जियों में 5 से 10 रुपये की गिरावट देखी गई है तो ज्यादातर के दाम बीते कई दिनों से थमे हुए हैं, वहीं लहसुन का भाव बीते दिनों के मुकाबले थोड़ा सस्ता हुआ है. इसके अलावा मंडी में कद्दू, शिमला मिर्च, पालक, गोभी, हरी मटर, बन्द गोभी, आलू, धनिया, सहित अन्य सब्जियों के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है, वहीं लौकी भिंडी व तोरई के दाम भी कम हुए हैं. आइये जानते हैं 28 अप्रैल शुक्रवार को क्या रहे मंडियों ने सब्जियों के भाव.



बता दें कि बीते कुछ महीनों से मंडियों में 90 से 100 रुपये की दर से बिक रहे लहसुन के दाम में कमी आई है. बीते कई दिनों से लहसुन अब 60 से 70 रुपये के दाम पर पहुंच गया है. भिंडी व तोरई की आवक होने से उनके दाम थमे हुए हैं. शुक्रवार को मंडियों में दर्जन भर से ज्यादा सब्जियों के दामों में गिरावट दर्ज की गई है. आलू, टमाटर, प्याज़ के दाम भी थमे हुए हैं.

मंडी अध्यक्ष परवेज हुसैन का कहना है कि 'अचानक सब्जियों के दाम थमने का कारण मौसम में बदलाव है. तापमान कम होने से सब्जियों के दाम थम गए हैं. लोग जरूरत की सब्जियां ख़रीद रहे हैं.'

मंडी में आज का भाव :मटर 60 रुपये, करेला 35 रुपये किलो, पालक 12 रुपये किलो, खीरा 5 रुपये किलो, भिंडी 45 रुपये किलो, गाजर 9 रुपये किलो, शिमला मिर्च 15 रुपये किलो, आलू (नया) 8 रुपये किलो, गोभी 8 रुपये प्रति पीस, टमाटर 14 रुपये किलो, मिर्ची 30 रुपये किलो, प्याज 13 रुपये किलो, लहसुन 70 रुपये किलो, बैंगन 15 रुपये किलो, पत्तागोभी 6 रुपये किलो, सेम 30 रुपये किलो, कद्दू 8 रुपये किलो, लौकी 15 रुपये किलो, परवल 30 रुपये किलो और नींबू 120 रुपये किलो थोक के भाव में बिक रहा है.

यह भी पढ़ें : Court News : जिलेदारी क्वालिफाइंग परीक्षा रद् करने के खिलाफ याचिका खारिज, चयन सूची जारी करने का आदेश

Last Updated : Apr 28, 2023, 8:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details