उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी ने वैक्सीन की चार करोड़ डोज का ग्लोबल टेंडर जारी किया

By

Published : May 5, 2021, 4:18 PM IST

राज्य में जनवरी में कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू हुआ. सरकार ने पहले हेल्थ वर्करों के टीकाकरण का फ़ैसला लिया. इसके बाद फ्रंट वर्करों का वैक्सीनेशन शुरू किया गया.

यूपी ने वैक्सीन की चार करोड़ डोज का ग्लोबल टेंडर जारी किया
यूपी ने वैक्सीन की चार करोड़ डोज का ग्लोबल टेंडर जारी किया

लखनऊ :यूपी में पांचवें चरण का वैक्सीनेशन जारी है. इसमें 18 से 44 वर्ष तक के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है. चार दिनों में 55 हजार के करीब डोज लग चुकी हैं. वहीं, युद्ध स्तर पर अभियान चलाने के लिए चार करोड़ वैक्सीन डोज का ग्लोबल टेंडर जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें :CM के आदेश को निजी स्कूल दिखा रहे ठेंगा, चला रहे ऑनलाइन कक्षाएं

राज्य में जनवरी में कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू हुआ. सरकार ने पहले हेल्थ वर्करों के टीकाकरण का फ़ैसला लिया. इसके बाद फ्रंट वर्करों का वैक्सीनेशन शुरू किया गया. वहीं, बाद में 60 वर्ष से ऊपर, 45 साल से अधिक बीमार लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. वर्तमान में 45 साल से ज्यादा सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया ही जा रहा है. पांचवें चरण में 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का टीकाकरण किया जाने लगा. इनकी तादाद करीब नौ करोड़ है. वहीं, राज्य में टीकाकरण के लिए वैक्सीन की आवश्यकता है. लिहाजा सरकार ने ग्लोबल टेंडर जारी किया है. उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन ने टेंडर डाउनलोड सात मई से होने की जानकारी दी है. वहीं, डॉक्युमेंट सबमिट करने की तारीख 21 मई तय की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details