उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंपावत में CM योगी ने किया रोड शो, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के लिए मांग रहे हैं वोट

By

Published : May 28, 2022, 8:57 AM IST

Updated : May 28, 2022, 12:07 PM IST

उत्तराखंड के चंपावत जिले में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने सबसे फायर ब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतारा है. सीएम योगी आज 28 मई को चंपावत जिले में चुनावी रैली कर रहे हैं.

सीएम योगी.
सीएम योगी.

चंपावत/लखनऊ:उत्तराखंड के चंपावत जिले में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ प्रचार करने उत्तराखंड के चंपावत जिले में पहुंचे, जिसके बाद टनकपुर में चुनावी रैली कर रहे हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत विधानसभा उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने चंपावत में डेरा डाल दिया है. इसी क्रम में आज 28 मई को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पक्ष में टनकपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. बीजेपी को उम्मीद है कि योगी के चुनाव प्रचार से मुख्यमंत्री धामी को चुनाव में मजबूती मिलेगी.

कोटद्वार में ऋतु खंडूड़ी का किया था प्रचार:फरवरी 2022 में जब उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव हुए थे तो बीजेपी ने ऋतु खंडूड़ी को यमकेश्वर की जगह कोटद्वार से उम्मीदवार बनाया था. ऋतु के लिए मुकाबला बहुत कठिन माना जा रहा था. मतदान से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोटद्वार में ऋतु खंडूड़ी के समर्थन में रैली को संबोधित किया था. योगी की रैली के बाद ऋतु की चुनावी स्थिति अचानक बदली और वह चुनाव जीत गईं.

चंपावत में रेखा आर्य ने डाला डेरा: वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) के उपचुनाव की बात करें, तो भाजपा ने पूरी तरह से महिला मतदाताओं को रिझाने की योजना बनाई है. यही कारण है कि धामी सरकार 2.0 की एकमात्र महिला मंत्री रेखा आर्य आचार संहिता लागू होने के बाद लगातार चंपावत विधानसभा के बनबसा और अन्य इलाकों में डेरा डाले हुई हैं. भाजपा के पदाधिकारियों की मानें तो कुमाऊं मंडल में अच्छी पकड़ और इसके साथ ही महिला वोटर्स को साधने के लिए भाजपा संगठन ने महिला मंत्री सहित अन्य पदाधिकारियों को ड्यूटी दी है.

चंपावत विधानसभा उपचुनाव चुनाव की बात करें तो भाजपा संगठन और पार्टी हाईकमान ने भाजपा सरकार के मंत्रियों से लेकर संगठन के पदाधिकारियों तक की ड्यूटी लगाई है, लेकिन धामी सरकार की महिला मंत्री जिस प्रकार से विधानसभा क्षेत्र में प्रचार प्रसार में लगी हैं. उससे कहीं न कहीं लगता है कि भाजपा विधानसभा 2022 के परिणामों को देखते हुए महिला मतदाताओं के बीच अपनी पैठ नहीं छोड़ना चाहती है, क्योंकि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा है.

इसे भी पढे़ं-गुरू महंत अवैद्यनाथ को यादकर भावुक हुए CM योगी, अपने गांव पहुंचकर मां का लिया आशीर्वाद

Last Updated : May 28, 2022, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details