उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले, 'जन-जन का है बजट, सबका होगा कल्याण'

By

Published : Feb 1, 2020, 6:24 PM IST

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बजट पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह बजट जन-जन का है. इससे सबका कल्याण होगा.

up bjp president swatantra dev singh reaction on budget
यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बजट पर प्रतिक्रिया दी.

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट जन-जन का बजट है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जारी बयान में कहा है कि किसानों, गरीबों, मध्यम वर्ग और महिलाओं को लाभ पहुंचाने वाला एक सर्वस्पर्शी व कल्याणकारी आम बजट 2020-21 के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को मैं हृदय से बधाई देता हूं.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने हर वर्ग के करदाताओं को आयकर में एक बड़ी छूट देकर राहत देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाता किसानों को सिंचाई और अनाज भण्डारण के लिए विशेष योजनाओं के कारण किसान की आय दोगुनी करने के संकल्प को पूरा करने में महत्वपूर्ण मदद मिलेगी.

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि समाज के उपेक्षित शोषित वर्ग के विकास के लिए अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 85 हजार करोड़ और अनुसूचित जनजाति के लिए 53 हजार 700 करोड़ रुपये का प्रावधान करके उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के प्रति सरकार ने अपनी संवेदनशीलता को दर्शाया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सबको घर, बिजली, शौचालय, गैस और स्वास्थ्य सुविधा जैसे अभियानों के साथ हर घर में नल पहुंचाने के संकल्प को सिद्ध करने के लिए 3.60 लाख करोड़ रुपये का आवंटन स्वागत योग्य है.

ये भी पढ़ें:बजट 2020-21 : गांव, गरीब, किसान और रोजगार पर रहा फोकस

ABOUT THE AUTHOR

...view details