उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: ठगी कर पाकिस्तान पैसे भेजने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एटीएस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक का नाम जयप्रकाश और दूसरे का धीरउद्दीन है. दोनों उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में लॉटरी के धंधे में संलिप्त रहते थे और इस धंधे से अवैध रूप से कमाए गए पैसे को पाकिस्तान भेजते थे.

By

Published : Nov 26, 2019, 9:17 AM IST

etv bharat
पाकिस्तान पैसे भेजने वाले दो आरोपी गिरफ्तार.

लखनऊ: पाकिस्तानी हैंडलर द्वारा भारतीय नागरिकों को ठग कर पाकिस्तानी व्यक्तियों को पैसा भेजने वाले दो अभियुक्तों को उत्तर प्रदेश एटीएस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक का नाम जयप्रकाश और दूसरे का धीरउद्दीन है. दोनों उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में लॉटरी के धंधे में संलिप्त रहते थे और इस धंधे से अवैध रूप से कमाए गए पैसे को पाकिस्तान भेजते थे.

दो आरोपियों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान में मामू, नजीर एवं अजगर नाम के व्यक्ति के साथ यह दोनों लंबे समय से संपर्क में थे. यूपी एसटीएफ ने दोनों आरोपियों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है. एटीएस की पूछताछ में जयप्रकाश का 10 पाकिस्तानी हैंडलर से लगातार संपर्क तथा लॉटरी फ्रॉड का पैसा उनके निर्देशों पर भेजने की पुष्टि हुई है. इसके अतिरिक्त बिहार, छत्तीसगढ़ और कोलकाता में पाकिस्तान हैंडलर के इशारों पर काम करने वाले लोगों के नाम प्रकाश में आए हैं.

अभी तक केवल 12 बैंक खातों का विवरण उपलब्ध हो पाया है, जिनमें पिछले डेढ़ माह में 15 लाख से अधिक पैसे लॉटरी फ्रॉड से अर्जित कर पाकिस्तान हैंडलर को भेजे गए हैं. इसके साथ ही मोबाइल फोन में संचालित बैंक जमा रसीद से 20 लाख से अधिक धनराशि पाकिस्तान हैंडलर के निर्देश पर उन्हें भेजे जाने की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें:-नोएडा: स्ट्रेस फंड से 50 हजार फ्लैट बायर्स को मिलेगा आशियाना!

एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार जयप्रकाश वर्ष 2013 में भी लॉटरी फ्रॉड में उत्तराखंड में जेल जा चुका है. दूसरा आरोपी धीरउद्दीन भी विभिन्न मामलों में तीन बार जेल जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details