उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चुनाव में जनता महंगाई पर देगी योगी सरकार को रिर्टन गिफ्ट: डॉ. हिलाल

उत्तर प्रदेश की जनता आर्थिक रूप से बदहाल प्रदेश व योगी सरकार के भ्रष्ट शासन से छुटकारा पाने के लिए कांग्रेस में ही एक मात्र आशा की किरण देख रही है. इसका मुख्य कारण प्रियंका गांधी की तरफ से कांग्रेस की घोषित प्रतिज्ञाएं हैं.

By

Published : Nov 4, 2021, 6:59 AM IST

डॉ. हिलाल
डॉ. हिलाल

लखनऊ:उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ. हिलाल अहमद ने कहा कि त्योहार से पूर्व भाजपा की मोदी सरकार ने देश एवं प्रदेशवासियों को 266 रुपये कामर्शियल सिलेंडर के दामों में वृद्धि कर उसे 2000 रुपये के पार पहुंचा दिया.

भारतीय जनता पार्टी का यह उपहार देश और प्रदेशवासी आने वाले लंबे समय तक याद रखेंगे. वैसे तो मोदी सरकार प्रतिदिन 35 पैसे पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले 10 दिनों से बढ़ा रही है. इसको भी प्रदेशवासी मोदी सरकार के उपहार के रूप में विधानसभा चुनाव तक याद रखेंगे. 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता योगी सरकार को रिर्टन गिफ्ट निश्चित रूप से देगी.

आरबीआई की रिपोर्ट में यह बताया गया है कि उत्तर प्रदेश की जनता की प्रति व्यक्ति आय 2018-2019 की तुलना में 6.06 प्रतिशत घट गई है. यदि सरकारी आंकड़ों को मान लिया जाए तो इस वक्त महंगाई दर लगभग पांच प्रतिशत से कुछ अधिक है. इससे स्पष्ट होता है कि आज उत्तर प्रदेश की जनता आर्थिक रूप से पूरी तरह टूट चुकी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बड़े गर्व से बताया था कि प्रदेश की 18 करोड़ जनता गरीबी रेखा से नीचे आ गई हैं और रोज लाइन लगाकर बीपीएल के राशन कार्ड से अपना गुजारा करती है.

यह भी पढ़ें:सीएम योगी का बड़ा एलान : अब होली तक मिलेगा मुफ्त राशन, एक किलो तेल, दाल व नमक भी देगी सरकार

प्रवक्ता डॉ. हिलाल अहमद ने कहा कि सरकार के मुद्रास्फीति के आकड़ों को यदि हम बाजार में जाकर देखें तो यह पूरी तरह से झूठ नजर आता है. सब्जी के दाम एक माह में दोगुने से ज्यादा हो गए हैं. केवल सरसों का तेल एक वर्ष में 45 प्रतिशत की वृद्धि दिखा रहा है. गैस सिलेंडर के दाम दोगुने से अधिक हो गए हैं. डीजल एवं पेट्रोल के दाम 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि, लेकिन सरकार के कागजों में महंगाई दर में वृद्धि केवल पांच प्रतिशत ही है. आंकड़ों की बाजीगरी किसको मूर्ख बनाने के लिए कर रहे हैं. यदि सरकार के आंकड़े सच हैं तो भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं मंत्री महंगाई के प्रश्न से क्यों कतराते घूम रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details