उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए AIMIM की तीसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों का एलान

By

Published : Jan 20, 2022, 6:51 AM IST

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए लगभग सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने शुरू कर दिए हैं. इसके चलते असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी ने अपनी पहली और दूसरी सूची के बाद प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है.

etv bharat
AIMIM की तीसरी सूची

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अब एक महीने से कम वक्त बचा है. सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने शुरू कर दिए हैं. पश्चिम से शुरू होने वाले पहले और दूसरे चरण के लिए असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी ने अपनी पहली और दूसरी सूची के बाद बुधवार की देर शाम प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है. पार्टी ने इस सूची में सात उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है.

बता दें कि मेरठ की हस्तिनापुर सीट से विनोद जाटव और मेरठ शहर से इमरान अंसारी को मैदान में उतारा गया है. अलीगढ़ की बारौली शाकिर अली और बुलंदशहर की सिकंदराबाद सीट से दिलशाद अहमद के नाम पर मुहर लगी है. बाराबंकी के रामनगर सीट से विकास श्रीवास्तव और सहारनपुर की नकुर सीट से रिजवाना को टिकट मिला है. वहीं मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से पार्टी ने हाफिज वारिस के नाम की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें-ओवैसी के सातवीं पास प्रत्याशी रफत खान बोले- कम पढ़ा-लिखा भी PhD होल्डर से कम नहीं

गौरतलब है कि एआईएमआईएम ( AIMIM - ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन ) की रविवार को पहली सूची में 9 और सोमवार को जारी हुई दूसरी सूची में 8 नामों का एलान किया गया था. इसके बाद तीसरी सूची में 7 उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर कुल 24 सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी सूत्रों की माने तो इस चुनाव में AIMIM उत्तर प्रदेश की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details