उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिल्मी स्टाइल में पुलिस बन करते थे टप्पेबाजी, महाराष्ट्र के दो शातिर गिरफ्तार

By

Published : Jun 28, 2023, 10:54 PM IST

लखनऊ पुलिस ने जिले में टप्पेबाजी कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने जेवर और कैश भी बरामद किया है.

गिरफ्तार अभियुक्त
गिरफ्तार अभियुक्त

लखनऊ:जिला पुलिस ने शातिराना तरीके से टप्पेबाजी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों के पास से 50 हजार रुपए, सोने के कंगन व जेवरात बरामद हुए है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी ईरानी गैंग से जुड़े हुए हैं. जिनके नाम अली मिर्ज़ा और जान हुसैन है. दोनों आरोपी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. यह अन्य राज्यों के शहरों में घूम-घूमकर टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते थे.

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से बरामद सामान
1 साल में हुई 31 टप्पेबाजी:राजधानी लखनऊ में पिछले 1 वर्षों में तमाम टप्पेबाजी की घटनाएं सामने आई हैं. आंकड़ों की बात करें तो पिछले 1 वर्ष में 31 टप्पेबाजी की घटनाएं दर्ज की गई हैं. ये टप्पेबाजी की घटनाएं राजधानी लखनऊ के लिए चुनौती बनी हुई थी. जिसको लेकर खास तरीके से अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों का कहना है कि राजधानी लखनऊ में की गई ज्यादातर घटनाओं में यह दोनों आरोपी शामिल रहे हैं. ये दोनों लखनऊ में एक होटल में कमरा लेकर रहते और घटनाओं अंजाम देते थे.
गिरफ्तार अभियुक्त


खुद बताते थे पुलिस कर्मी:जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरी ने बताया कि शातिर जालसाज अली मिर्जा और जान हुसैन शातिरआना तरीके से टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते थे. यह पहले तो पुलिस कर्मचारी बनते थे, इसके बाद चेकिंग का नकली स्वांग करते थे. इस दौरान महिलाओं व बुजुर्ग को रोककर उन्हें डराते धमकाते थे. इसी दौरान महिलाओं से जेवर व कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया करते थे. राजधानी लखनऊ में भी इस तरह की कई घटनाएं हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि यह दोनों अपराधी महिलाओं व बुजुर्गों को टारगेट करते थे. कई बार महिलाओं की रेकी कर उनके साथ टप्पेबाजी की घटनाओं को भी अंजाम दिया करते थे. गिरफ्तार करने वाली टीम को 25000 हजार का इनाम दिया गया है.


यह भी पढे़ं: शौच के लिए गए युवती से किया गैंगरेप, 2 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details