उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: पुलिस ने दो चेन स्नेचर भाइयों को किया गिरफ्तार, अलग-अलग थाने में दर्ज है 23 मुकदमे

राजधानी लखनऊ में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से दो शातिर चेन स्नेचर भाइयों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से बड़ी संख्या में सोने की चेन, मोबाइल फोन, असलहा और लूट में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल बरामद हुई है.

By

Published : Sep 21, 2019, 11:30 PM IST

Updated : Sep 21, 2019, 11:42 PM IST

जानकारी देते एसपी अमित कुमार.

लखनऊ:राजधानी में कई घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर चेन स्नेचर भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये दोनों भाई पिछले लंबे समय से राजधानी लखनऊ की सड़कों पर रेकी कर महिलाओं से चेन स्नैचिंग किया करते थे. लखनऊ पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी. इनके पास से बड़ी संख्या में सोने की चेन, मोबाइल फोन, असलहा और लूट में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल बरामद हुई है.

जानकारी देते एसपी अमित कुमार.

क्या है पूरा मामला
लखनऊ एसपी ट्रांस गोमती अमित कुमार के नेतृत्व में विकास नगर थाना पुलिस ने दो ऐसे अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जो 1994 से लूट, चोरी, चेन स्नैचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देते थे. पुलिस ने इनको शनिवार को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें-फिल्मी हो रही लखनऊ पुलिस को एसएसपी की सलाह, सोशल मीडिया पर वर्दी में न डालें वीडियो

एसपी ट्रांस गोमती ने बताया है कि अभियुक्तों के खिलाफ लखनऊ राजधानी में करीब 23 मुकदमा अलग-अलग थानों में पंजीकृत हैं. दोनों लुटेरे शातिर सगे भाई हैं और इनका यह धंधा 1994 से चल रहा था, जिसमें इन्होंने महिलाओं की चेन स्नैचिंग, लूट, चोरी आदि जैसी घटनाओं को अंजाम दिया करते थे.


उन्होंने बताया कि कई जगह इन अभियुक्तों की सीसीटीवी फुटेज भी देखी गई, जिसके आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्तों के पास से कई तमंचे, खाली कारतूस आदि बरामद किए गए हैं. विकासनगर पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस वांछित चल रहे दोनों लुटेरों की पुरानी गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटा रही है.

अमित कुमार, एसपी ट्रांस गोमती

Last Updated : Sep 21, 2019, 11:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details