उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटीएम काटकर चोरी करने वाले 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार

राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में बीते दिनों एटीएम काटकर चोरी करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से 3 लाख 37 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं. वहीं एक आरोपी फरार चल रहा है, जिसके पास बाकी की रकम बताई जा रही है.

By

Published : Feb 9, 2021, 5:37 PM IST

एटीएम काटकर चोरी करने वाले 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार
एटीएम काटकर चोरी करने वाले 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार

लखनऊः चिनहट थाना क्षेत्र के देवा रोड स्थित केनरा बैंक के एटीएम में घुसकर एटीएम से पैसा पार करने वालों को 48 घंटे के भीतर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बदमाश बहराइच जिले के खैरीघाट के रहने वाले अर्जुन प्रजापति और महेंद्र कुमार मौर्य हैं. इनके पास से पुलिस ने एटीएम से पार किए हुए 3 लाख 37 हजार रुपये सहित दो अवैध तमंचा, पांच जिंदा कारतूस और अन्य सामान बरामद किए हैं.

कैश ट्रे वाला काटा था हिस्सा
मटियारी चौराहा के पास शिरोमणि स्क्वायर बिल्डिंग में केनरा बैंक की शाखा है. इसी शाखा के बाहरी हिस्से में एटीएम लगा है. यह जगह मटियारी चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित है. इस एटीएम में शनिवार रात तीन नकाबपोश चोर घुस गए और गैस कटर से एटीएम का कैश ट्रे वाला हिस्सा काटकर उसमें रखी हुई लाखों की नकदी उड़ा दी थी. इसकी जानकारी सुबह बैंक के कंट्रोल रूम से हुई. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

डीसीपी ने दी जानकारी
डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि फुटेज के आधार पर पहचान कर दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों के पास से 3,37,000 बरामद कर लिए गए हैं. इसके साथ ही आरोपियों के पास से एक पेचकस, एक सब्बल, एक मोबाइल, एक आरी, 315 बोर के दो तमंचे और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद हुई हैं.

चोरों ने सुरक्षा के किए थे इंतजाम
डीसीपी ने बताया कि चोरों ने वारदात को अंजाम देने के दौरान खुद को बचाने का भी इंतजाम कर रखा था. सीसीटीवी कैमरे में कैद न हों, इसके लिए उन्होंने कैमरे के रुख को ही मोड़ दिया. वहीं एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे मार दिया था ताकि वह धुंधला हो जाए और अंदर कोई देख न सके. वहीं उन्होंने विभूति खंड और गोमती नगर विस्तार में एटीएम तोड़कर हुई चोरी का भी खुलासा करते हुए बताया कि इन्हीं चोरों द्वारा इस वारदात को भी अंजाम दिया गया था. इस मामले में अभी एक आरोपी रंजीत मौर्या फरार है. बाकी रकम भी उसी के पास होना बताई गई है. पकड़े गए दोनों चोर बाकायदा ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर चुके हैं और बेंगलुरु में गैस कटिंग का काम भी करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details