उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में

यूपी की 11 सीटों पर आज होगा एमएलसी चुनाव... किसानों का आंदोलन आज भी जारी रहेगा... देश-विदेश से जुड़ी ऐसी ही महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 1, 2020, 6:59 AM IST

टॉप 10
टॉप 10

  • यूपी की 11 सीटों पर थोड़ी देर में शुरू होगा MLC चुनाव

यूपी में आज एमएलसी चुनाव होने हैं. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. साथ ही मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा.

  • जीएचएमसी चुनाव : 1,122 उम्मीदवार मैदान में, मतदान के लिए तैयार

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान मंगलवार सुबह सात बजे शुरू होगा. चुनाव में इस बार बैलेट पेपर का इस्तेमाल हो रहा है. कुल 150 वार्डों के लिए 1,122 उम्मीदवार मैदान में हैं. हैदराबाद के 74,44,260 मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे.

  • दुल्हन की तरह सजी काशी, 84 घाटों पर जगमगाए 15 लाख दीपक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देव दीपावली के मौके पर 84 घाटों पर 15 लाख दीपक जलाए गए. दशाश्वमेध घाट पर हुई भव्य महाआरती ने लोगों का मन मोह लिया. एक क्षण के लिए ऐसा लगा, जैसे पृथ्वी पर स्वर्ग उतर आया है.

  • पीएम मोदी ने भगवान विश्वनाथ का किया षोडशोपचार पूजन

वाराणसी में पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन किया. भगवान विश्वनाथ की पूजा के दौरान पीएम ने 3 दीपक जलाए. इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर की स्थिति, उसकी गुणवत्ता, उसकी भव्यता और उसकी उपयोगिता को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चर्चा की.

  • PM मोदी ने देश को समर्पित किया नवनिर्मित सिक्स लेन हाईवे

यूपी के वाराणसी में पीएम मोदी ने नवनिर्मित सिक्स लेन हाईवे देश को समर्पित किया. इस हाइवे के बनने से अब कुंभ और सावन जैसे महापर्व पर लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

  • कृषि कानून पर बोले पीएम, गंगाजल जैसी पवित्र नीयत से काम किया

केंद्र की ओर से बनाए गए कृषि कानूनों को लेकर हो रहे विरोध का आज पांचवां दिन है. किसानों के असंतोष और कृषि कानूनों के विरोध को लेकर पीएम मोदी ने वाराणसी में कहा कि सरकार ने किसानों के हित में कई फैसले लिए हैं. उन्होंने विरोध करने वाले लोगों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब भ्रम फैलाने का एक नया ट्रेंड चला है.

  • कृषि मंत्री ने किसानों को वार्ता के लिए बुलाया, दिल्ली-हरियाणा सीमा पर डटे हैं किसान

केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में पिछले पांच दिनों से किसान दिल्ली-हरियाणा सीमा पर डटे हुए हैं. किसानों के आक्रोश को देखते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान नेताओं को आज वार्ता के लिए बुलाया है. इस पर किसानों की ओर से अंतिम फैसला नहीं लिया गया है.

  • शेहला रशीद के पिता ने डीजीपी को लिखा पत्र, बोले- बेटी एंटी नेशनल, मेरी जान को खतरा

छात्र नेता शेहला राशिद के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने सोमवार को उन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने शेहला पर कश्मीर घाटी में राजनीति में शामिल होने के लिए मोटी रकम लेने का भी आरोप लगाया. हालांकि, शेहला ने इन आरोपों का खंडन किया है. गौरतलब है कि शेहला के पिता उनके साथ नहीं रहते हैं.

  • 'चक्रवाती तूफान 'निवार' से 6.59 लाख हेक्टयर से ज्यादा फसल बर्बाद'

आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री के कन्ना बाबू ने सोमवार को कहा कि पिछले सप्ताह चक्रवाती तूफान 'निवार' से राज्य के विभिन्न जिलों में 6.59 लाख हेक्टेयर से ज्यादा जमीन में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा है.

  • इजराइल ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से सैन्य परमाणु वैज्ञानिक की हत्या की : ईरान

ईरान में 2000 के दशक में देश के सैन्य परमाणु कार्यक्रम की नींव रखने वाले वैज्ञानिक मोहसिन फख्रीजादा की तदफीन के दौरान ईरान के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि इजराइल ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का इस्तेमाल कर वैज्ञानिक की हत्या की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details