उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़ें, देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

उल्लास में डूबी अयोध्या, विभिन्न मंदिरों से निकली भव्य राम बारात...ड्रग तस्कर की गोदाम पर छापेमारी...घने कोहरे व शीतलहर से उत्तर भारत में जनजीवन अस्त-व्यस्त. पढ़िए देश विदेश की बड़ी खबरें.

By

Published : Dec 20, 2020, 10:07 AM IST

एक क्लिक में पढ़ें, देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
एक क्लिक में पढ़ें, देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

उल्लास में डूबी अयोध्या, विभिन्न मंदिरों से निकली भव्य राम बारात
प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में विभिन्न मंदिरों से राम बारात निकाली गई. इस दौरान पूरी अयोध्या में उल्लास का माहौल था. हर तरफ साधु-संत नाचते गाते नजर आ रहे थे. साथ ही चार भैया के पूजन का दृश्य अलौकिक था.

ड्रग तस्कर की गोदाम पर छापेमारी, 5 करोड़ की नशे की दवाएं और अवैध गर्भपात किट बरामद
आगरा से नशे की दवाओं और अवैध गर्भपात किट का कारोबार कई राज्यों में फैला हुआ है. दिल्ली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और ड्रग्स विभाग के साथ ही पुलिस ने तस्कर पंकज गुप्ता के गोदाम पर शनिवार देर रात तक छानबीन की. इसमें करीब पांच करोड रुपये की दवाओं को जब्त किया गया है.

घने कोहरे व शीतलहर से उत्तर भारत में जनजीवन अस्त-व्यस्त
पूरे उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का कहर देखते को मिल रहा है. ठंड से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ जा रहा है. वहीं यात्रा करने वाले लोगों का हाल और भी ज्यादा बेहाल है. इसके बावजूद सरकार की ओर से अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है.

अटल बिहारी की जयंती पर यूपी के किसानों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री, BJP ने बनाई रणनीति

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के किसानों से वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश में ढाई हजार से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रम स्थल पर एलईडी लगाकर प्रधानमंत्री के किसान संवाद कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा.

संत सम्मेलन में उठी, काशी- मथुरा को कब्जा मुक्त कराने की मांग

प्रयागराज में संत सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें संतों ने काशी और मथुरा को मुक्त कराने की मांग उठाई. अखिला भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि सनातन धर्म के प्रतीक दोनों मंदिरों को कब्जा मुक्त कराया जाए.

राम मंदिर निर्माण धन संग्रह के लिए घर-घर जाएगी VHP की टोली

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने के लिए विश्व हिंदू परिषद(VHP) की टोली घर-घर जाएगी. तीन सदस्यों वाली एक लाख टोलियां देश के हर हिंदू के घर जाकर मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करेगी. राम मंदिर से जन भावनाओं को जोड़ने के लिए हर घर से जन संग्रह करने की योजना बनाई गई है.

खाड़ी देशों की तरह होगी अयोध्या में बनने वाली मस्जिद, डिजाइन लॉन्च

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले के धन्नीपुर में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन लॉन्च कर दिया गया. यह मस्जिद पांच एकड़ जमीन पर बनेगी. इसके साथ अस्पताल भी बनाया जाएगा.

लव जिहाद मामले में मिली जमानत, घर पहुंचने पर मां ने सीने से लगाया

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कांठ थाने से लव जिहाद मामले में जेल गए दो सगे भाइयों को 14 दिन बाद जेल से रिहा कर दिया. पुलिस ने सीजेएम कोर्ट से दोनों की रिमांड नहीं मांगी, जिसकी वजह से कोर्ट ने दोनों को जमानत दे दी. जेल से रिहा होने के बाद घर पहुंचने पर मां ने दोनों को सीने से लगा लिया. परिवार में खुशी का माहौल छा गया.

अमित शाह के बंगाल दौरे का दूसरा दिन, जानें पूरी योजना...
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन है. वह आज बांग्लादेश भवन जाएंगे.

JKCA मनी लॉन्ड्रिंग केस : ईडी ने फारूक अब्दुल्ला की संपत्ति जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) धन शोधन के मामले में पीएमएलए के तहत जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details