उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुषमा स्वराज, पीवी सिंधु, कंगना रनौत समेत इन हस्तियों को मिला पद्म अवार्ड ....पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 8, 2021, 10:04 AM IST

Updated : Nov 8, 2021, 11:51 AM IST

आज 119 हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जा रहा है. इस बार 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 10 को पद्म भूषण और 102 को पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है. सम्मानित होने वाली हस्तियों में 29 महिलाएं भी शामिल हैं. 16 लोगों को मरणोपरांत सम्मानित किया जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हस्तियों को सम्मानित कर रहें है.

नोटबंदी
नोटबंदी

पद्म विभूषण अवार्ड 2020

पद्म विभूषण अवार्ड 2020

पद्म भूषण अवार्ड 2020

पद्म भूषण अवार्ड 2020

पद्मश्री अवार्ड 2020

पद्मश्री अवार्ड 2020

नोटबंदी के पांच साल बाद डिजिटल भुगतान के साथ चलन में नोट भी बढ़े

नोटबंदी के पांच साल बाद डिजिटल भुगतान में वृद्धि के बावजूद चलन में नोटों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है. हालांकि, वृद्धि की रफ्तार धीमी है.

CRPF जवान ने साथी जवानों पर चलाई गोली, 4 की मौत, 3 की हालत गंभीर

सीआरपीएफ जवानों के बीच दीपावली की छुट्टियों को लेकर सोमवार को विवाद शुरू हो गया. इस बीच एक जवान ने अंधाधूंध फायरिंग कर दी जिसमें चार जवानों की मौत हो गई.

पीएम मोदी और सीएम योगी को मिली बम से उड़ाने की धमकी

पीएम मोदी और यूपी के सीएम को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी ट्विटर अकाउंट से मिली. डीसीपी अपराध को इसकी जांच सौंपी गई है.

आज से शुरू हुआ छठ पूजा का त्योहार, जानें मुहूर्त, पूजा सामग्री, पूजा विधि

छठी मैया की उपासना का महापर्व छठ आज से प्रारंभ हो रहा है. आज के दिन से संतान प्राप्ति और संतान की मंगलकामना के लिए निर्जला व्रत किया जाता है. छठ पूजा में पूजा सामग्री का विशेष महत्व होता है. आइए जानते हैं कि इस महापर्व क्या है महत्व और पूजा विधि...

आज आजम के गढ़ में गरजेंगे योगी, चाचा भतीजे की भी हो सकती है मुलाकात

आगामी यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने पहले 'मिशन 84' पर फोकस करने का निर्णय लिया है. साथ ही इस मिशन 84 को आगे ले जाने की जिम्मेदारी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी गई है. बता दें कि इस मिशन की सफलता पर अबकी बहुत कुछ निर्भर करने वाला है और इसकी गंभीरता को पार्टी के आला नेता भलीभांति समझते हैं.

तीसरी बार फिर रथ पर सवार होंगे अखिलेश यादव, गोरखपुर से शुरू होगी यात्रा

2022 के चुनाव के समाजवादी पार्टी रह हथकंडे अपना रही है. इसी क्रम में अखिलेश यादव 13 नवंबर से एक बार फिर रथ यात्रा निकालने जा रहे हैं. अखिलेश की रथ यात्रा का यह तीसरा चरण होगा.

आज आजम के गढ़ में गरजेंगे योगी, चाचा भतीजे की भी हो सकती है मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजम खान के गढ़ रामपुर के दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी रामपुर के बाशिंदों को 63 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे.

लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़े मामले पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा से जुड़े मामले पर सोमवार यानी आज सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस एनवी रमण, जस्टिस सूर्यकांत और हिमा कोहली की पीठ सुनवाई करेगी. बता दें कि घटना में चार किसानों समेत आठ लोग मारे गए थे.

क्या यूपी की जेलों में बवाल अब आम बात हो गई, कई बार हत्या-आगजनी और फायरिंग से हिल चुका है प्रदेश

फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों के उपद्रव और आगजनी की घटना ने प्रशासन की व्यवस्था की पोल खोल दी है. यदि वास्तव में व्यवस्था ठीक होती तो शायद यह घटना न घटती. खैर, दलील जो भी दिए जाएं, लेकिन हकीकत यही है कि यूपी की जेलों में अब बवाल आम बात हो गई है.

कैटरीना कैफ ने शेयर किया 'टिप-टिप बरसा पानी' का Making Video, बार-बार देख रहे फैंस

कैटरीना कैफ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सॉन्ग 'टिप-टिप बरसा पानी' (रीक्रिट) का छोटा सा मेकिंग वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में कैटरीना का बोल्ड अंदाज दिख रहा है और वह जमकर इस गाने पर जमकर ठुमके लगा रही हैं.

Last Updated : Nov 8, 2021, 11:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details