उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 29, 2022, 10:11 AM IST

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन...यूपी बोर्ड की नकलविहीन परीक्षा के दावे तार-तार...आगरा विवि का 87वां दीक्षांत समारोह आज...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

etv bharat
top 10 news 10 AM

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन है. केंद्रीय ट्रेड यूनियनों का संयुक्त मंच कर्मचारियों, किसानों और आम लोगों पर प्रतिकूल असर डालने वाली सरकार की कथित गलत नीतियों के विरोध में प्रदर्शन कर रहा है.

यूपी बोर्ड की नकलविहीन परीक्षा के दावे तार-तार, हाईस्कूल के संस्कृत पेपर की सॉल्व कॉपियों की बिक्री

यूपी बोर्ड की नकलविहीन परीक्षा कराने के दावों को नकल माफियाओं ने तार-तार कर दिया है. आज हो रहे हाईस्कूल संस्कृत पेपर की सॉल्व कॉपियां ऊंचे दामों पर बेची जा रही हैं. जानकारी के अनुसार नकल माफिया एक सॉल्व कॉपी को 500 से 1000 रुपये में बेच रहे हैं. बताया जा रहा है कि नकल माफियाओं और शिक्षा विभाग की मिलीभगत से यह खेल चल रहा है.

आगरा विवि का 87वां दीक्षांत समारोह आज, सोशल एक्टिविस्ट ने लिखा राज्यपाल को पत्र, कहा- अवैध भवनों का न करें लोकार्पण

जनपद के डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के 87वें दीक्षांत समारोह में आज प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बतौर मुख्य अतिथि शिकरत करेंगी. इस दौरान वो दो भवनों का लोकार्पण भी करेंगी.

मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस मामले में भाजपा नेत्री डॉ. अलका राय भाई समेत गिरफ्तार

मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस मामले में आज बाराबंकी पुलिस ने डॉ. अलका राय और उनके भाई एसएन राय को गिरफ्तार कर लिया. डॉ. अलका राय और उनके भाई पर मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस से सहायता मुहैया कराया जाने का आरोप लगाया गया था. इस मामले में डॉ.

100 दिनों में 20 हजार सरकारी नौकरियां और 50 हजार रोजगार देगी योगी सरकार...

यूपी में दोबारा सीएम योगी की सरकार बनने के बाद प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. सीएम योगी ने 100 दिनों में बड़े स्तर पर सरकारी नौकरियां और रोजगार देने का लक्ष्य रखा है.

यूपी मंत्रिमंडल में विभागों का हुआ बंटवारा, सीएम योगी के पास गृह सहित 34 विभागों की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया कर दिया गया है. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को ग्राम्य विकास विभाग, बृजेश पाठक को स्वास्थ्य विभाग व कैबिनेट मंत्री एके शर्मा को नगर विकास विभाग दिया गया है.

पटना में JDU नेता की गोली मारकर हत्या

अपराधियों ने सत्ताधारी दल जदयू नेता दीपक मेहता की राजधानी पटना में गोली मारकर हत्या (Murder in Patna) कर दी है. घटनास्थल से चार खाली खोखे बरामद किए गए हैं. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गयी है.

IPL 2022, GT vs LSG: गुजरात टाइटंस की धमाकेदार जीत , लखनऊ को मिली पहली हार

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया लखनऊ ने गुजरात को 159 का टारगेट दिया. इस मुकाबले को गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीत लिया।

7वीं बार Petrol और Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी, जानिए क्या है नई कीमतें

देश में ईंधन की कीमतें लगातार बेतहाशा बढ़ती ही जा रही है. आज मंगलवार को 7वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाये गये. पिछले 8 दिनों में आज 7वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाये गये हैं.

जंग के बीच आमने-सामने वार्ता करेंगे यूक्रेन और रूस, NATO ने 6 विमान किए तैनात

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के 33 दिन पूरे हो चुके हैं. आज जंग का 34वां दिन है. रूस और यूक्रेन के वार्ताकार आज से इस्तांबुल में शुरू हो रही दो दिवसीय आमने-सामने की बातचीत में हिस्सा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details