उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में दाम स्थिर होने से बढ़ी सब्जियों की डिमांड, जानें आज का भाव

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को सब्जियों के दामों में स्थिरता देखने को मिली. हालांकि प्याज और भिंडी के दाम में मामूली बढ़त ने ग्राहकों पर बोझ डाला है. वहीं हरी सब्जियों के दाम स्थिर होने से ग्राहक राहत महसूस कर रहे हैं.

By

Published : Jan 17, 2021, 10:25 AM IST

lucknow news
दुबग्गा सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम स्थिर.

लखनऊ: राजधानी में हरी सब्जियों के दामों में स्थिरता बनी हुई है. राजधानी की सभी सब्जी मंडियों में मौसमी सब्जियों की आवक बढ़ी है. पिछले दिनों सब्जियों के दाम कम होते दिखाई दे रहे थे, लेकिन रविवार को दुबग्गा सब्जी मंडी में प्याज और भिंडी के दाम में बढ़ोतरी नजर आई, जबकि गोभी, बंद गोभी, मटर, पालक टमाटर जैसी अनेक सब्जियों के दाम स्थिर रहे. ऐसे में ग्राहक काफी राहत महसूस कर रहे हैं.

बाजार में बैगन, भिंडी, टमाटर, आलू , गोभी, बंद गोभी, पालक, सोया मेथी और मटर सहित तमाम सब्जियों की भरमार है. कई सप्ताह से सब्जियों के दामों में ज्यादा तब्दीली नहीं आई. इससे रसोई के बजट पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है. यही कारण है कि ग्राहक हरी सब्जियों को अधिक से अधिक भोजन में शामिल कर रहे हैं. इतना ही नहीं मंडियों में सब्जियों की वैरायटी भी बढ़ी है. गाजर, चुकंदर और पत्तेदार सब्जियों की मांग बढ़ गई है.

जानिए, रविवार को राजधानी में क्या हैं सब्जियों के भाव-

सब्जियों के नाम दाम(प्रति किलो)
सोया-मेथी 20-25 रुपये
प्याज 45-55 रुपये
आलू 10-15 रुपये
टमाटर 10-15 रुपये
फूलगोभी 5-10 रुपये
भिंडी 50 से 60 रुपये
बैगन 10-20 रुपये
मिर्च 30-40 रुपये
परवल 40-50 रुपये
सेम 20-30 रुपये
धनिया 30-40 रुपये
शिमला मिर्च 30-40 रुपये
लौकी 10-15 रुपये
कद्दू 10-15 रुपये
मटर 15-20 रुपये


बाजार में हरी सब्जियों की भरमार से ग्राहक काफी राहत महसूस कर रहे हैं. खास तौर पर मौसमी सब्जियों के दाम स्थिर होने से खपत बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details