उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरगना सहित तीन बाइक चोर गिरफ्तार

राजधानी लखनऊ में पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 6 चोरी की बाइक और दो स्कूटी बरामद की है.

खुलासा करते डीसीपी साउथ रवि कुमार.
खुलासा करते डीसीपी साउथ रवि कुमार.

By

Published : Jan 17, 2021, 10:31 PM IST

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रहा है. इसी क्रम में पुलिस ने रविवार को वाहन चोर गिरोह के सरगना सहित तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की 6 बाइक और 2 स्कूटी भी बरामद किए हैं. मामला काकोरी थाना क्षेत्र का है.


जानकारी के अनुसार काकोरी थाना अंतर्गत दुबग्गा चौकी के पास पुलिस टीम चेकिंग कर रही थी. उसी दौरान कुछ संदिग्ध बाइक सवार पुलिस को देखकर भागने लगे. तभी पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर उन्हें पकड़ लिया. पूछताछ और तलाशी के दौरान उनके पास से चाभी का गुच्छा बरामद हुआ, जिसमें कई बाइकों की चाभी थी.

बेरोजगारी के चलते करते थे बाइक चोरी

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह बेरोजगार हैं. इस कारण बाइक चुराने का काम करते हैं. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के रहने वाले हैं. इनमें 21 वर्षीय रोहित निवासी ज्वाला मन्दिर, 20 वर्षीय मोहित कुमार हालपता ज्वाला मन्दिर और 27 वर्षीय अमित कुमार रावत श्रंगार शामिल हैं.

कबाड़े में बेच देते थे बाइक के पुर्जे

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह चोरी की गई बाइक के पुर्जे खोलकर कबाड़ में बेच देते थे. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 6 बाइक और 2 स्कूटी बरामद की है. खुलासा करते हुए डीसीपी साउथ रवि कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी लखनऊ में सक्रिय थे. उन्होंने बताया कि आरोपी लाॅक तोड़कर बाजार में खड़ी बाइकों की चोरी करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details