उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर का लॉकर तोड़ ज्वेलरी और नकदी उड़ा ले गए चोर

By

Published : Jan 30, 2021, 11:02 PM IST

राजधानी लखनऊ में चोरों ने घर का लॉकर तोड़कर ज्वेलरी और नकदी लेकर फरार हो गए. पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई है. मामला आलमबाग कोतवाली क्षेत्र का है.

theft in lucknow
आलमबाग में चोरी.

लखनऊ:आलमबाग कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने गश्ती टीम को धता बताते हुए घर का लॉकर तोड़कर कीमती ज्वेलरी और नकदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए. घर वापस लौटे परिजनों ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी, जिस पर सख्त पुलिसिंग का दावा कर कोरा आश्वासन दे पीड़ित को टरका दिया गया. अधिकारियों की फटकार के बाद आज शनिवार की देर शाम को जांच के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

क्या है पूरा मामला
आलमबाग कोतवाली प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि गढ़ी कनौरा मोहल्ले में राम सजीवन कुशवाहा अपने परिवार सहित रहते हैं. वे आलमबाग में स्थित एक बुक डिपो में नौकरी करते हैं. उनका पूरा परिवार 1 सप्ताह से अपने पैतृक गांव बिहार गया हुआ था. 2 दिन पूर्व वापस लौटे तो देखा कि घर का सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है. साथ ही अलमारी का लॉकर भी टूटा हुआ है. जिसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी. पीड़ित की तहरीर के मुताबिक चोरों ने लगभग 50,000 कीमत की ज्वेलरी व ₹2000 नगद चोरी कर लिए हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच करने में लगी हुई है.

जिस तरह से ठंड में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं. उसको लेकर पुलिस भी लगातार गश्त पर सख्ती देते हुए इन घटनाओं को रोकने का दावा कर रही है. लेकिन उसके बावजूद भी चोर पुलिस को चुनौती देते हुए घरों को निशाना बनाकर उसमें चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. वे पुलिस को ललकारते नजर आ रहे हैं, लेकिन पुलिस उन चोरों तक पहुंचने में नाकाम नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details