उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में चोरों ने कई घरों को बनाया निशाना

By

Published : May 16, 2021, 5:28 PM IST

राजधानी लखनऊ के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बेखौफ चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने सभी मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मांगना पड़ा उधार.
मांगना पड़ा उधार.

लखनऊ: कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में हर वर्ग का कारोबार ठप चल रहा है. इन दिनों जमा-पूंजी से ही लोगों का खर्चा चल रहा है. दूसरी तरफ चोरों ने इसे भी नहीं छोड़ा. ठाकुरगंज में घर में रखे जेवरात तो सरोजनी नगर में भी जेवरात समेत घर का सारा सामान चोर पार कर गए. दूसरी तरफ बीकेटी में मिठाई की दुकान का सामान तो काकोरी में सरकारी कैंटीन से सामान चोरी हो गया. पुलिस ने सभी मुकदमा दर्ज कर लिए हैं. चोरों की तलाश की जा रही है.

उधार मांग कर घर का खर्चा चलाने पर मजबूर
ठाकुरगंज इलाके में रहने वाले राजेश रोजाना की तरह दूध बेचने के लिए गए थे. उनकी पत्नी बच्चे को डॉक्टर को दिखाने के लिए घर के बाहर गई थी. उस बीच महज 2 घंटे में चोरों ने घर का ताला तोड़कर दिनदहाड़े घर से जेवरात और करीब 70 हजार रुपये की नकदी पार कर दी. लौटकर जब राजेश घर पहुंचे तो वह घर की हालत देखकर दंग रह गए. इसके बाद से वह परिवार के सदस्यों से उधार मांग कर घर का खर्चा चला रहे हैं.

घर में टीवी समेत सब कुछ चोरी कर ले गए
सरोजनी नगर की रहने वाली सीमा सिंह परिवार के साथ किसी काम से बाहर गई थीं. चोरों ने इसका फायदा उठाया. घर का ताला तोड़कर सारा सामान चुरा लिया. सीमा की मानें तो घर में रखे लाखों रुपये के जेवरात, टीवी, लैपटॉप, पिस्टल, 10 कारतूस, 20 हजार रुपये की नकदी और अन्य सामान चोरी हो गए हैं. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है.

मिठाई की दुकान का सामान चुराया
बीकेटी आहूजा पेट्रोल पंप के पास स्थित रामकिशोर की मिठाई की दुकान से चोरों ने देर रात गैस सिलेंडर समेत सारा सामान पार कर दिया. जानकारी होते ही रामकिशोर ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. पीड़ित ने घटना के संबंध में तहरीर भी दी है.

सरकारी कैंटीन में चोरी
काकोरी इलाके में स्थित यूपीडी की सरकारी कैंटीन में चोरों ने सीसीटीवी, कैश मशीन, कैंटीन के बर्तन और अन्य सामान पार कर दिया. कैंटीन के प्रभारी दिनेश वर्मा ने स्थानीय थाने में तहरीर दी है. वहीं, दिनेश ने कुछ लोगों पर शक जाहिर करते हुए उनके नाम भी शिकायती पत्र में दिए हैं. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details