उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के 10 मरीज स्वस्थ, किए गए डिस्चार्ज

लखनऊ जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इसी बीच कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. राजधानी के बीकेट स्थित राम सागर मिश्रा अस्पताल में 10 मरीजों को आज डिस्चार्ज किया गया.

By

Published : Apr 30, 2020, 3:11 PM IST

राम सागर मिश्रा अस्पताल से कोरोनावायरस संक्रमित 10 मरीज ठीक
राम सागर मिश्रा अस्पताल से कोरोनावायरस संक्रमित 10 मरीज ठीक

लखनऊ:जनपद में बीते दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार को भी कई कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं, लेकिन इस बीच राहत भरी खबर भी सामने आई है. जिसमें कोरोनावायरस के 10 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गए हैं.

जनपद के बीकेटी स्थित राम सागर मिश्रा अस्पताल से कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के ठीक होने व डिस्चार्ज होने का सिलसिला पिछले 5 दिनों से लगातार जारी है. अस्पताल में कोरोनावायरस के स्वस्थ हुए 10 और मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. इस प्रकार पिछले 5 दिनों में कुल डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 42 पहुंच गई है.

राम सागर मिश्रा अस्पताल से कोरोनावायरस संक्रमित 10 मरीज ठीक
डिस्चार्ज हो रहे कोरोना संक्रमित मरीजडिस्चार्ज हुए 10 मरीजों में 8 से 7 मरीज अमीनाबाद क्षेत्र के हैं. जबकि दो अन्य एक राजस्थान से और एक असम राज्य से हैं. मरीजों की देखभाल करने वाली टीम के प्रमुख डॉ. रोहित सिंह ने बताया कि अभी हमारे यहां और भी मरीज हैं. यहां जल्दी-जल्दी मरीजों के ठीक होने की वजह आयुष मंत्रालय के निर्देशों आईसीएमआर की गाइडलाइन का पालन करके सही दवा और पौष्टिक भोजन इत्यादि देना है.आपको बता दें बीते दिनों राजधानी में आए कोरना संक्रमित मरीजों को बड़ी संख्या में इसी अस्पताल में भर्ती किया गया था और यहीं पर कोरोनावायरस के मरीजों को उपचार दिया जा रहा था. लगभग 80 से 100 के बीच में कोरोना संक्रमित मरीज यहां पर भर्ती थे. जिनका उपचार लगातार दिया जा रहा था. इसके बाद अब मरीजों के सही होने का सिलसिला लगातार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details