उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

PM आवास योजना में नाम निकलते ही बाल काटने वाले संजय की आंखों में आये खुशी के आंसू

प्रधानमंत्री आवास योजना ने पेशे से बाल काटने वाले संजय का सपना पूरा कर दिया. शारदा नगर विस्तार में पीएम आवास के लिए लॉटरी में नाम निकलने पर वो बिलख पड़ा.

By

Published : Feb 12, 2021, 12:55 AM IST

PM आवास योजना में नाम निकलते ही बाल काटने वाले संजय की आंखों में आये खुशी के आंसू
PM आवास योजना में नाम निकलते ही बाल काटने वाले संजय की आंखों में आये खुशी के आंसू

लखनऊः राजधानी के शारदा नगर विस्तार में पीएम आवास के लिए लॉटरी में नाम निकलने पर पेशे से बाल काटने वाला संजय अपने को रोक न पाया, और बिलख पड़ा. आखिर उसे सपनों का जहां जो मिल गया था. दरअसल, प्रधानमंत्री आवास योजना ने उसके सपने को पूरा जो कर दिया था. वो पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि, ये पीएम मोदी की सोच है, जो गरीब भी अपने मकान के मालिक बनने जा रहे हैं.

लखनऊ विकास प्राधिकरण

एलडीए की दो योजनाओं में चल रही है लॉटरी सिस्टम

एलडीए की शारदा नगर और बसंत कुंज योजना में करीब 4,512 पीएम आवासों के लिए पंजीकरण हुए थे. इनकी लॉटरी गोमती नगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रही है. ये शारदा विस्तार के फ्लैटों के लिए थी. जिसमें गोमती नगर विनीत खंड के एक सैलून में बाल काटने का काम करने वाला संजय कुमार अपनी पत्नी और बच्ची के साथ वहां मौजूद था. लॉटरी प्रक्रिया के दौरान जब उसका नाम आया, तो वह उछल पड़ा. इसके साथ ही खुशी के मारे उसके आंखों से आंसू निकल पड़े,

पीएम का जताया आभार

अधिकारियों ने संजय को मंच पर बुलवाया तो वह अपनी पत्नी और बच्ची के साथ मंच पर पहुंचा. घर मिलने की खुशी का ठिकाना इस कदर था कि मंच पर भी उसके आंसू थमे नहीं. संजय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजना ने उनको घर का मालिक बना दिया. मैं बहुत गरीब आदमी हूं, कभी अपने मकान का मालिक बनूंगा सोचा भी न था. लेकिन ये बात सच हो गयी. मैं प्रधानमंत्री का आभार जताता हूं. शुक्रवार को भी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लॉटरी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details