उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी डॉक्टर बनकर शिक्षक ने इलाज के नाम पर ऐंठे लाखों रुपये, गिरफ्तार

कोरोना महामारी आपदा के दौरान एक शिक्षक ने खुद को डॉक्टर बताकर लोगों से लाखों रुपयों की धन उगाही की है. इस मामले पर एक महिला ने मुकदमा दर्ज कराया. तभी आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. मामला चिनहट थाना क्षेत्र का है.

By

Published : May 20, 2021, 3:28 AM IST

पुलिस की गिरफ्त में फर्जी डॉक्टर.
पुलिस की गिरफ्त में फर्जी डॉक्टर.

लखनऊ:जहां एक तरफ देश में कोरोना वायरस के दौरान लोग तमाम परेशानियों से गुजर रहे हैं. इसी बीच कहीं ऑक्सीजन तो कहीं मेडिकल डिपार्टमेंट से जुड़े संयंत्र सहित दवाओं की भी कालाबाजारी करने वाले लोग आपदा के अवसर तलाश कर अपनी जेब भर रहे हैं. पुलिस लगातार इनके खिलाफ अभियान चला रही है. चिनहट थाना क्षेत्र अंतर्गत में अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला है. जहां एक शिक्षक फर्जी डॉक्टर बनकर इलाज कर रहा था. एक मरीज की मौत होने के बाद यह मामला उजागर हुआ. इसके बाद आरोपी फर्जी डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

शिक्षक ने फर्जी डॉक्टर बनकर लोगों से ऐंठे लाखों रुपये

चिनहट पुलिस ने शिक्षक से फर्जी डॉक्टर बनकर आपदा में अवसर तलाशने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. चिनहट इंस्पेक्टर धनंजय पांडे ने बताया कंचनपुर मटियारी सदभावना पार्क चिनहट निवासी 45 वर्षीय शशि बेन्द्र पटेल जो कि पेशे से शिक्षक है. मूल रूप से रजाकपुर सफीपुर जनपद उन्नाव का रहने वाला है. अपने आप को नव्या कोर मेडिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का कंसलटेंट जोनल मैनेजर बताता था. चीफ मार्केटिंग ऑफिसर बताकर उन लोगों से अपने पास डॉक्टरों की बड़ी टीम का हवाला देता था. इसके बाद ही इलाज के नाम पर लोगों से धन उगाही करने का काम कर रहा था. जिसकी वजह से एक महिला के पति की बिना इलाज के ही मौत हो गई. जबकि पीड़िता से फर्जी डॉक्टर ने लाखों रुपये ऐंठ लिए. इसके बाद मामले की शिकायत पीड़िता ने थाने में दर्ज कराई.

इसे भी पढ़ें-वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार, 37 दुर्लभ कछुवे और 2 अजगर बरामद

मुखबिर की सूचना पर आरोपी को किया गिरफ्तार

इंस्पेक्टर चिनहट का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. क्राइम ब्रांच की टीम को इस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया था. बुधवार की शाम को टीम ने मुखबिर की सूचना पर फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. इंस्पेक्टर ने बताया आरोपी को गिरफ्तार कर आपदा प्रबंधन सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details