उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुदीक्षा मौत मामला: स्वाति मालीवाल ने योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत के बाद सवाल उठने शुरू हो गए हैं. अब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इसे लेकर सवाल उठाए हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि योगी सरकार आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे.

By

Published : Aug 12, 2020, 9:02 AM IST

स्वाति मालीवाल ने योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
स्वाति मालीवाल ने योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली सुदीक्षा भाटी की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जिसे लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यूपी में योगी सरकार की व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल.

ईटीवी भारत से बात करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा कि यूपी में मनचलों के हौसले बुलंद हैं. उसका ये सबूत है कि जब एक छात्रा अपने रिश्तेदार के साथ कहीं जा रही थी, तो सड़क पर मनचलों ने उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की, जिससे बचाव में वो सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई और उसकी जान चली गई.

'उत्तर प्रदेश में अपराधियों के मन में डर नहीं'

स्वाति मालीवाल ने कहा कि आए दिन हम उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाएं सुनते हैं, जिससे साबित होता है कि आरोपियों के मन में पुलिस-प्रशासन और सरकार को लेकर कोई डर नहीं है. लड़कियों के साथ बर्बरता की जाती है, सरेआम उनके साथ छेड़छाड़ की जाती है, लेकिन प्रशासन कुछ नहीं करता.

'सुदीक्षा अमेरिका में देश का नाम रोशन कर रही थी'
उन्होंने आगे कहा कि सुदीक्षा एक होनहार छात्रा थी और 12वीं में अच्छे नंबर लाकर अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही थी. देश का नाम रोशन कर रही थी और उसके कई सपने थे. वह अपने देश में पढ़-लिख कर कई चीजों को लेकर काम करना चाहती थी, लेकिन सभी सपने अब टूट गए. स्वाति मालीवाल ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई के आदेश देने चाहिए, ताकि आरोपी जल्द पकड़े जाएं.

स्वाति मालीवाल ने आगे कहा कि कई लोग सवाल करते हैं कि उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु या किसी अन्य राज्य के मामले में मैं क्यों बोलती हूं? लेकिन मैं बताना चाहूंगी कि राज्य भले ही अलग-अलग हैं, लेकिन हम एक ही देश में रहते हैं, सभी महिलाएं इस देश की महिलाएं हैं, और वह मेरी बहनें हैं. अगर देश के किसी भी कोने में महिलाओं के साथ कुछ गलत होता है तो मैं आवाज उठाऊंगी, उस पर बात करूंगी, क्योंकि हम अपना काम कर रहे हैं और महिलाओं के हक के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details