उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सनराइज का सपना टूटा, टेक्ट्रो एफसी ने जीती ट्रॉफी

राजधानी लखनऊ में एसएसएस रिपब्लिक-डे सुपर स्पोर्ट्स कप-2021 फुटबॉल टूर्नामेंट चल रहा है. गणतंत्र दिवस पर फाइनल मैच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुआ. टूर्नामेंट के फाइनल में टेक्ट्रो एफसी ने टाईब्रेकर में सनराइज एफसी को 3-1 के मात दे दी.

By

Published : Jan 26, 2021, 10:39 PM IST

फुटबॉल टूर्नामेंट
फुटबॉल टूर्नामेंट

लखनऊ: राजधानी में एसएसएस रिपब्लिक-डे सुपर स्पोर्ट्स कप-2021 सेवन-ए-साइड फुटबॉल टूर्नामेंट चल रहा है. गणतंत्र दिवस के अवसर पर फाइनल मैच हुआ. इसमें हार से सनराइज एफसी का खिताबी जीत का सपना लगातार चौथी बार भी टूट गया. केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर हुए टूर्नामेंट के फाइनल में टेक्ट्रो एफसी ने टाईब्रेकर में सनराइज एफसी को 3-1 से मात दे दी.

फुटबॉल टूर्नामेंट में विजेता टीम.

सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वावधान में टूर्नामेंट के फाइनल में टेक्ट्रो एफसी और सनराइज के बीच कड़ी टक्कर हुई. दोनों टीमों की रक्षापंक्ति के उम्दा प्रदर्शन से निर्धारित समय में दोनों टीम गोल नहीं कर सकीं. एसएसएस रिपब्लिक-डे सुपर स्पोर्ट्स कप-2021केटाईब्रेकर में उत्कर्ष, कार्तिक और रोहन ने सफल शॉट खेले. सनराइज से अक्षय ही गोल कर सके. फाइनल में मैन ऑफ द मैच टेक्ट्रो एफसी के सचिन परिहार बने.


सेमीफाइनल में टेक्ट्रो एफसी ने सेंचुरी एफसी को हराया
मैच में टेक्ट्रो एफसी ने सेंचुरी एफसी को टाईब्रेकर में 2-1 से हराया. मैच का पहला गोल सेंचुरी के आशू ने दाएं छोर से 7 वें मिनट में किया. टेक्ट्रो एफसी के प्रियांशु ने बराबरी का गोल 12 वें मिनट में किया. पहले हाफ में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं. टाईब्रेकर में टेक्ट्रो एफसी से प्रियांशु और उत्कर्ष ने गोल किया. सेंचुरी से नितिन रावत ने गोल किए. मैन ऑफ द मैच टेक्ट्रो एफसी के गोल कीपर अभिषेक रावत बने.

सनराइज ने टाइगर एफसी को दी मात
सनराइज ने टाइगर एफसी को 2-0 से हराया. मैच में सनराइज एफसी ने छोटे-छोटे पास का सहारा लिया. 10 वें मिनट में खिलाड़ी को गलत तरीके से रोकने पर मिली पेनाल्टी पर सनराइज के विवेक कुमार ने गोल किया. टीम पहले हाफ में 1-0 से आगे रही. दूसरे हाफ के 39 वें मिनट में टाइगर एफसी के सुनील ने अपनी टीम के गोल पोस्ट में आत्मघाती गोल किया. मैन ऑफ द मैच सनराइज के मिंगा बने.

समारोह में मुख्य अतिथि खेल निदेशक डॉ.आरपी सिंह, यूपीडा के चीफ जनरल मैनेजर विश्वदीपक और समाजसेवी महेश वाल्मीकि ने विजेता टेक्ट्रो एफसी को 50 हजार नगद, विजेता ट्राफी और उपविजेता सनराइज एफसी को उपविजेता ट्राफी, 25 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया. डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि दोनों टीमों का खेल सराहनीय है. जीत-हार के साथ खेल भावना की अपनी ही जगह है.

ये खिलाड़ी हुए सम्मानित
मैच में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट सनराइज एफसी के विनोद कुमार, बेस्ट गोलकीपर टेक्ट्रो एफसी के अभिषेक रावत, हाईएस्ट स्कोरर सनराइज के विवेक कुमार को विशेष पुरस्कार दिया गया.
सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी ने पिछले एक साल में फुटबॉल के मैदान पर कमाल दिखाने वाले अमनमूर्ति, देवेश, विवेक कुमार, मिंगा, रुद्र प्रताप सिंह, राहुल, अक्षय, विनोद, विनीत, सुनील यादव, शिवांग, श्रीकांत कनौजिया को भी नगद पुरस्कार प्रदान किया गया. इस दौरान फुटबॉल के प्रमोशन के लिए काम कर रहे महेश वाल्मीकि, मोतीलाल, राकेश वर्मा, अशोक रजक, इशरत अली, केएन सिंह को भी सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details